यूपीएससी ने टेक्निकल ऑफिसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर 2023 है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और www.upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC Recruitment 2023) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। आयोग ने साइंटिफिक ऑफिसर (Scientific Officer, Electrical), टेक्निकल ऑफिसर (Technical Officer) और सीनियर लेक्चर (Senior Lecturer, Obstetrics & Gynaecology) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 09 दिसंबर, 2023 से शुरू हो रही है। अब ऐसे में, जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और योग्य भी हैं वे अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और www.upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

ये देनी होगी फीस 

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले महिला/एससी/एसटी/ दिव्यांग वाले उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। वहीं, अन्य कैंडिडेट्स को 25 रुपये (पच्चीस रुपये) का शुल्क भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या किसी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपे/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके भुगतान करना होगा। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी डिटेल्स से उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट किया घोषित

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 का परिणाम जारी कर दिया है। यह नतीजे आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जारी किया गया है। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं। बता दें कि सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए 15 से 24 सितंबर तक मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था। वहीं, अब परिणाम जारी कर दिया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com