यूपीएससी एनडीए, सीडीएस 1 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल

यूपीएससी एनडीए- एनए एवं सीडीएस परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। यूपीएससी एनडीए, सीडीएस 1 एग्जाम 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जनवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर पाए हैं और आवेदन करना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। कल 6 बजे के बाद यूपीएससी की ओर से एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

अभ्यर्थी इन भर्तियों में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से भर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

यूपीएससी एनडीए, सीडीएस एग्जाम 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना है और वहां जिस भी भर्ती परीक्षा में शामिल होना है उस लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और उसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

आवेदन शुल्क

यूपीएससी एनडीए- एनए एग्जाम 2024 में आवेदन करने के लिए जनरल एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा। सीडीएस एग्जाम 2024 के लिए आवेदन करने पर सामान्य एवं ओबीसी वर्ग को 200 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी श्रेणी के उम्मीदवार इसमें शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

कितने पदों पर होनी है भर्ती

यूपीएससी एनडीए- एनए एग्जाम के तहत कुल 400 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसके अलावा कंबाइंड डिफेंस सर्विस (CDS) एग्जाम के तहत कुल 457 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com