युवा उद्घोष रैली में CM योगी ने कहा- PM मोदी ने दुनिया में बढ़ाया भारत का गौरव

युवा उद्घोष रैली में CM योगी ने कहा- PM मोदी ने दुनिया में बढ़ाया भारत का गौरव

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ स्थित खेल मैदान से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने युवा उद्घोष रैली का बिगुल फूंका. इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर और प्रदेश महासचिव (संगठन) सुनील बंसल मौजूद रहे.युवा उद्घोष रैली में CM योगी ने कहा- PM मोदी ने दुनिया में बढ़ाया भारत का गौरव

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए काशी की धरती से युवा उद्घोष का आरंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. अगर तीन देशों का नाम विश्व में लिया जाता है, तो उसमें भारत का भी नाम शामिल होता है.

सीएम योगी ने कहा कि भारत को ये गौरव दिलाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है. पहले भारत को कोई पूछता नहीं था, लेकिन आज पीएम मोदी ने 125 करोड़ जनता का गौरव दुनिया में बढ़ाने का काम किया है. चुनाव से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था, वो काम अब पूरे हो रहे हैं.

योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने 10 माह में 11 लाख लोगों को आवास देने का काम किया है. पिछले 10 महीनों के अंदर हमने छह लाख युवाओं को पीएम कौशल विकास के माध्‍यम से ट्रेंड किया है. अब युवाओं को नौकररियां मिल रही हैं. सूबे में एक लाख 37 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 

योगी ने कहा कि राज्य में आगामी तीन साल में एक लाख 62 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उन्होंने कहा कि जब नौजवान प्रदेश में रह कर अपनी प्रतिभा के बल पर काम करेगा, तो सूबे का भी विकास होगा. हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के विकास कर रही है. किसी भी युवा के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा. युवा ही परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति को खत्म कर रहे हैं. हम युवाओं को जोड़ कर एक समृद्ध उत्तर प्रदेश का सपना पूरा कर सकते हैं.

वहीं, इस कार्यक्रम से पहले ही शांति भंग की आशंका के चलते महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के करीब 25 छात्रों को हिरासत में लिया गया. इन छात्रों को कैंट थाने में रखा गया. साथ ही काले कपड़े पहनकर कार्यक्रम में जाने पर रोक लगा दी गई. काले कपड़े पहने पत्रकारों को भी असुविधा का सामना करना पड़ा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com