यात्रियों के लिए अच्छी खबर…समर स्पेशल ट्रेन अब दो फेरे और लगाएगी

10 मई को केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने से यात्रा शुरू हुई। 12 मई को बदरीनाथ धाम के कपाट खुले। पांच दिन के भीतर ही चारों धाम में 2.50 लाख से ज्यादा तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। 

चारधाम यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे मुरादाबाद मंडल की ओर से शुरू की गई समर स्पेशल ट्रेन के दो फेरे और बढ़ाए गए हैं। रेलवे मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि गाड़ी संख्या 06226 योगनगरी ऋषिकेश से हुबली स्पेशल दो मई, नौ मई, 16 मई, 23 मई और 30 मई को रवाना होनी थी।

अब रेलवे की ओर से इस ट्रेन के दो फेरे और बढ़ाए गए हैं। यह ट्रेन अब 06 और 13 जून को भी फेरे लगाएगी। यह 17:55 बजे योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से रवाना होकर तीसरे दिन 17:30 बजे हुबली पहुंचेगी। 

चारधाम यात्रा में इस बार शुरूआत में ही दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों ने रिकॉर्ड बनाया है। यात्रा शुरू होने के पांच दिनों में बीते वर्ष की तुलना में तीर्थयात्रियों की संख्या 1.15 लाख अधिक है। यात्रियों के उत्साह को देखते हुए प्रदेश सरकार को उम्मीद है कि यात्रा नया रिकॉर्ड बनाएगी।

नवंबर माह तक संचालित होनी है यात्रा
उच्च हिमालयी क्षेत्रों में मौसम व विकट भौगोलिक चुनौतियों के बावजूद चार धामों में दर्शन के लिए तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। रोजाना हजारों की संख्या में तीर्थयात्री केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के दर्शन कर रहे हैं। 

चारधाम यात्रा पर बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं के आने से व्यवस्थाएं प्रभावित हो गई हैं। चारधाम यात्रा नवंबर माह तक संचालित होनी है, लेकिन श्रद्धालुओं में जल्द यात्रा करने की होड़ के कारण उन्हें दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com