मौसम ने बदली करवट, आसमान में छाए काले बादल; बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

देश के कई हिस्सों में जारी भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। IMD के मुताबिक अगले कुछ ही घंटों में देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। IMD ने अपडेट में बताया कि अगले 3 घंटों के भीतर उत्तरी राजस्थान दक्षिणी हरियाणा पश्चिमी दिल्ली उत्तरी मध्य प्रदेश में बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

देश के कई हिस्सों में जारी भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। IMD ने ताजा अपडेट में देश के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है। IMD ने बताया है कि मध्य भारत में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं, विभाग ने 13 से 15 अप्रैल के बीच उत्तर पश्चिम भारत में ओलावृष्टि, बिजली के साथ तेज आंधी की संभावना जताई है।

इन राज्यों में कुछ ही देर में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ ही घंटों में देश के कई राज्यों में बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। IMD ने अपडेट में बताया कि अगले 3 घंटों के भीतर उत्तरी राजस्थान, दक्षिणी हरियाणा, पश्चिमी दिल्ली, उत्तरी मध्य प्रदेश में बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी

दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम बदल गया है। नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और दिल्ली सहित आसपास के शहरों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। वहीं, मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं, जिससे तापमान में गिरावट आई है। बारिश के कारण लोगों को तेज धूप के साथ बढ़ती गर्मी से राहत मिली है।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारी बारिश होने की संभावना

IMD ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 13 से 15 अप्रैल के बीच अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 20 अप्रैल तक कश्मीर घाटी में मौसम मिजाज बदला रहेगा। वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में आज ओले पड़ सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम करवट ले सकता है। इस दौरान कई हिस्सों में ओले पड़ सकते हैं। IMD ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 14 अप्रैल को अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने बताया कि 14 और 15 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, अरुणाचल प्रदेश में 16 और 17 अप्रैल को अलग-अलग स्थानों में भारी वर्षा होने की संभावना है। IMD के मुताबिक, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में कई जगहों पर लू चल सकती है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में 13 और 14 अप्रैल को छिटपुट ओले पड़ सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com