मोदी सरकार ने ED के डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया आगे..

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया है. कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 1984 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) अधिकारी को 18 नवंबर 2023 तक का विस्तार दिया गया है. 19 नवंबर 2018 में 62 वर्षीय के मिश्रा को दो साल की अवधि के लिए ED का डायरेक्टर बनाया गया था.

बाद में 13 नवंबर 2020 को केंद्र सरकार ने नियुक्ति पत्र में संशोधन किया और उनके दो वर्ष के कार्यकाल को बढ़ाते हुए तीन साल कर दिया गया है. सरकार गत वर्ष एक अध्यादेश लाई थी, जिसमें इजाजत दी गई थी कि ED और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशकों का कार्यकाल दो साल की अनिवार्य अवधि के बाद तीन वर्षों तक बढ़ाया जा सकता है. मिश्रा को बाद में एक साल का विस्तार दिया गया और अब एक बार पुनः विस्तार दिया गया है. 

17 नवंबर को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने ED में प्रवर्तन निदेशक के रूप में IRS संजय कुमार मिश्रा के कार्यकाल को एक साल की अवधि यानी 18.11.2023 तक या अगले आदेश तक, इनमें से जो भी पहले हो, के लिए विस्तार को हरी झंडी दे दी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com