मोदी सरकार ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के साथ मिलकर AarogyaSetu Mitr वेबसाइट लॉन्च की

Aarogya Setu ऐप निर्माता ​नीति आयोग प्रधानमंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार ने एक नई पहल शुरू करते हुए AarogyaSetu Mitr वेबसाइट को लॉन्च किया है।

AarogyaSetu Mitr को लॉन्च करने की पीछे मुख्य उद्देश्य लोगों को घरों से बाहर निकले बिना सभी अवाश्यक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है। COVID-19 की लड़ाइई में केंद्र सरकार ने इस पोर्टल को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के साथ मिलकर लॉन्च किया है और ये पार्टनर कंपनियों आम लोगों के घरों तक जांच के लिए जरूरी सेंपल और दवाएं उपलब्ध कराएंगी।

AarogyaSetu Mitr वेबसाइट के जरिए लोगों घर बैठे ही कोरोना वायरस से जुड़े मुफ्त परामर्श की भी सुविधा प्राप्त होगी। इसके लिए सरकार ने eSanjeevaniOPD, Swasth, StepOne, Tata Bridgital Health और Tech Mahindra के Connectsense TeleHeath से पार्टनरशिप की है। खास बात है कि इस वेबसाइट पर किसी भी व्यक्ति की निजी जानकारी शेयर नहीं की जाएगी।

यह वेबसाइट आपको COVID-19 संबंधित निशुल्क परामर्श प्रदान करेगी, जिसमें उपयोगकर्ता कॉल, चैट या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉक्टरों से बात कर सकते हैं।

होम लैब टेस्ट की पेशकश 1mg, डॉ लाल पैथलैब्स, मेट्रोपोलिस, एसआरएल डायग्नोस्टिक्स और थायरोकेयर जैसी थर्ड पार्टी पार्टनरशिप द्वारा की जाएगी।

AarogyaSetu Mitr पोर्टल को Aarogya Setu ऐप में जाकर भी ओपन किया जा सकता है। इस पोर्टल का लिंक ऐप में मौजूद है। इस पोर्टल में आपको Consult Doctor, Home Lab Tests और ePharmacy ये तीन विकल्प मिलेंगे।

इनमें से अपनी सुविधानुसार किसी का भी चयन कर सकते हैं। बता दें कि इन सभी सुविधाओं को लाभ उठाने के लिए आपको पहले इस पोर्टल में ज्वाइन करना होगा। इसके लिए अपनी कुछ निजी जानकारियां देनी होंगी।

AarogyaSetu Mitr देशभर में कुल 25 शहरों में काम करेगा और इन 25 शहरों में घर जाकर सैंपल कलेक्शन किए जाएंगे। इसमें आप डॉक्टर्स से ऑडियो, वीडियो और चैट के जरिए जुड़ सकते है।

साथ ही उनसे कोरोना वायरस से जुड़े परामर्श भी ले सकते हैं। जिसके लिए आपको किसी प्रकार का भुगतान करने की जरूरत नहीं है। इसमें 100 से ज्यादा डॉक्टर्स नेटवर्क में हैं। साथ ही आपको मार्केट दर के साथ ही घर पर ही दवाएं प्राप्त होंगी। दवाओं की डिलीवरी 1mg, डॉ. लाल पैथ लैब्स, SRL डायग्नोस्टिक्स, थाइरोकेयर और मेट्रोपॉलिस द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com