मोदी सरकार ने डीएसपी देवेंद्र सिंह पर की बड़ी कार्रवाई

कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देवेंद्र सिंह पर बड़ी कार्रवाई हुई. देवेंद्र सिंह को जम्मू और कश्मीर पुलिस से बर्खास्त कर दिया गया है. इसे लेकर एक आदेश जारी किया गया है. देवेंद्र सिंह को शनिवार को दो आतंकियों के साथ पकड़ा गया था. वह कुछ दिनों से छुट्टी पर पर था. संसद पर हमला करने वाले आतंकियों की मदद करने के मामले में भी वो जांज एजेंसियों के निशाने पर है. फिलहाल एनआईए उससे पूछताछ कर रही है.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर को कई बार आगाह किया था, लेकिन लापरवाही की वजह से डीएसपी देवेंद्र सिंह बार-बार बचता रहा.

11 जनवरी को सुबह जब वो श्रीनगर से अपने आई-10 कार में अपने घर से निकला तब टीम उसके पीछे लगी रही. जवाहर टनल से पहले पुलिस ने उसे हिज्बुल के दो टॉप आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया था.

जम्मू कश्मीर के डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले की जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी है. दिल्ली से एनआईए की टीम कश्मीर रवाना हुई थी. टीम में 6 सदस्य हैं.

एनआईए देवेंद्र सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, डीएसपी देवेंद्र सिंह से आईबी और मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी पहले ही पूछताछ कर चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के बर्खास्त पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद हो रही जांच में लगातार नए खुलासे सामने आ रहे हैं. देवेंद्र सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादियों से भी पूछताछ हो रही है. आतंकियों ने पूछताछ के दौरान भारत और देश से बाहर भी उसके आतंकी संबंधों के बारे में कुछ अहम सुराग दिए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com