मोदी जी आप भाई को भाई से लड़ाकर विकास नहीं कर सकते: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं। वह यहां राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। यह महोत्सव रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 27 से 29 दिसंबर तक आयोजित होगा। जिसमें आदिवासी संस्कृति और अस्मिता की झलक देखने को मिलेगी।

आदिवासी नृत्य महोत्सव के उद्घाटन समारोह में राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की आत्महत्या, अर्थव्यवस्था की सेहत, बेरोजगारी के बारे में आपको सब पता है। आदिवासी और पिछड़ों को शामिल किए बिना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था नहीं सुधारी जा सकती है। हमें सभी को जोड़कर चलना होगा। छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की आवाज सुनी जा रही है। बिना नाम लिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाई को भाई से लड़ाकर विकास नहीं हो सकता।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में हो रहा है। महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि लोकसभा सदस्य राहुल गांधी होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, उप नेता आनंद शर्मा, राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल और मोतीलाल वोरा, पूर्व सांसद के.सी. वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरण दास महंत समेत कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में पहली बार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव ने अब अंतरराष्ट्रीय महोत्सव का रूप ले लिया है। तीन दिवसीय इस नृत्य महोत्सव में देश के 25 राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ ही छह देशों के लगभग 1350 से अधिक प्रतिभागी अपनी जनजातीय कला संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि इस महोत्सव में 39 जनजातीय प्रतिभागी दल 4 विभिन्न विधाओं में 43 से अधिक नृत्य शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि उद्घाटन के दिन लद्दाख, सिक्किम, अरूणाचल प्रदेश, बेलारूस और छत्तीसगढ़ के कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com