मॉड्यूलर माइक्रो एलईडी टीवी को लॉन्च करने वाला है

टीवी इंडस्ट्री को पूरी तरह बदलने वाली दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग एलईडी है. सैमसंग इस साल जुलाई में दुनिया के पहले मॉड्यूलर माइक्रो एलईडी टीवी को लॉन्च करने वाला है.

इस टीवी की साइज 292 इंच यानी करीब 24 फुट है और इसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है. इस शानदार टीवी का नाम Samsung The Wall Luxury है. सैमसंग इसे अगले महीने ग्लोबली लॉन्च करेगा. 292 इंच तक कस्टमाइज होने वाले इस टीवी का डिस्प्ले 8K रेजॉलूशन वाला है. यह टीवी स्केलेबल और मॉड्यूलर टेक्नॉलजी पर बेस्ड है. इसकी मदद से इसके माइक्रो एलईडी पैनल्स को अपनी पसंद के साइज और रेजॉलूशन के हिसाब से अजस्ट किया जा सकता है. जीरो बेजल्स के साथ आने वाले इस टीवी की मोटाई केवल 30 मिलीमीटर है. टीवी के साइज की रेंज 73 इंच और 2K रेजॉलूशन से लेकर 292 इंच और 8K रेजॉलूशन तक है.सैमसंग का यह द वॉल लग्जरी माइक्रो एलईडी टीवी 1 लाख घंटे के लाइफस्पैन के साथ आता है.

टीवी में 120Hz विडियो रेट के साथ 2,000 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है. मॉड्यूलर स्क्रीन रेजॉलूशन को मैच करने के लिए इसमें सैमसंग के क्वॉन्टम प्रोसेसर फ्लेक्स का इस्तेमाल किया गया है जो एक एआई बेस्ड अपस्केलिंग टेक्नॉलजी है. टीवी में खास ऐंबिएंट मोड दिया गया है जो टीवी की स्क्रीन को एक वॉलपेपर बना देता है. माइक्रो एलईडी एक नई तरह की टेक्नॉलजी है जो एक इमेज दिखाने के लिए लाखों सेल्फ एमिसिव एलईडी का इस्तेमाल करता है. यह OLED टेक्नॉलजी से काफी मिलता-जुलता है, लेकिन इसमें बर्न-इन का खतरा नहीं होता. इसमें एलसीडी और कुछ एलईडी डिस्प्ले जैसे व्यूइंग ऐंगल की समस्या नहीं होती. कुछ महीनों पहले सैमसंग ने 60 लाख रुपये की कीमत वाला 98 इंच का QLED 8K टीवी लॉन्च किया था. इसको देखकर कहा जा सकता है कि इस ट वॉल लग्जरी माइक्रो एलईडी टीवी की कीमत करोड़ों में हो सकती है. फिलहाल सैमसंग की तरफ से कोई जानकारी नहीं इस टीवी की कीमत के बारे में नही आई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com