मैं दोबारा चुनाव जीतकर फिर भारत आऊंगा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में साझा प्रेस वार्ता की. इस दौरान दोनों नेताओं ने ऐलान किया कि भारत-अमेरिका के बीच 3 बिलियन डॉलर की डिफेंस डील होगी.

इसी के साथ भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड डील पर बात आगे बढ़ेगी. वहीं, अमेरिकी दूतावास में भारतीय CEO से ट्रंप ने मुलाकात की. इस दौरान अमेरिका में आगामी चुनाव को लेकर भी बातचीत हुई.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि ये यात्रा मेरे और मेरे परिवार के लिए यादगार रहेगी. भारत में हमारे दो दिन बहुत शानदार गुजरे हैं. इस दौरान पीएम मोदी के साथ सकारात्म बातचीत हुई.

 विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया कि हमारी तरफ से H-1B वीजा का मुद्दा उठाया गया था.  इस दौरान ये भी बताया गया कि अमेरिका में भारतीय पेशेवर उच्च तकनीक क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं.

श्रृंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने व्यापार के बढ़ावे को लेकर विस्तार बातचीत की. वहीं, ट्रंप ने कहा कि हम बहुत अधिक नियमों में बदलाव करने जा रहे हैं.

इसके लिए कुछ को वैधानिक प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. दोनों दिग्गज नेताओं के बीच CAA को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई, लेकिन कश्मीर का जिक्र जरूर हुआ. इस दौरान कश्मीर को लेकर उठाए गए कदम की भी जानकारी ट्रंप को दी गई. दोनों नेताओं ने कहा कि धर्म की हर एक को आजादी है.

भारतीय सीईओ से बातचीत करते हुए ट्रंप ने कहा कि भारत में स्वागत देखकर हैरान हूं. नवंबर में अमेरिका में होने वाले चुनाव पर ट्रंप ने कहा कि मैं दोबारा चुनाव जीतकर आऊंगा. मेरे दोबारा चुनाव जीतने से शेयर बाजार में जबर्दस्त बढ़ोतरी होगी. इस दौरान उद्योगपति मुकेश अंबानी ने भी ट्रंप से सवाल किए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com