मेरठ में रेडीमेड कपड़ों की दुकान में भीषण आग लगी 40 लाख का माल जलकर राख: यूपी

गंगानगर में शुक्रवार देर रात रेडीमेड कपड़ों की दुकान में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि दुकान के अंदर रखा लगभग 40 लाख का माल जलकर राख हो गया। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अपने सामने जलती दुकान को देखकर दुकान मालिक बेहोश हो गया। स्वजनों ने उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है

गंगानगर थाना क्षेत्र में कसेरू बक्सर टेंपो स्टैंड के पास बी-ब्लॉक निवासी गौरव रस्तोगी की गणपति रेडीमेड व रिटेल कपड़ों की दुकान है। शुक्रवार देर रात दुकान के अंदर से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं।

पड़ोसियों ने तुरंत दुकान मालिक को सूचित किया। दुकानदार गौरव ने मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग को सूचना दी किया। लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

आसपास के लोगों ने आग बुझाने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन दुकान का शटर बंद होने के कारण असफल रहे। दमकल की सहायता पहुँचने तक दुकान में रखा लगभग 40 लाख के रेडीमेड कपड़े जलकर राख हो गए।

कुछ ही देर में अपनी आंखों के सामने अपनी मेहनत और रोजगार को आग की लपटों में उड़ता देख दुकानदार का कलेजा मानो बाहर आ गया। वह सड़क पर बैठकर रोने लगा। इसके बाद वह बेहोश हो गया। स्वजनों ने उसे दिव्य ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया।

गणपति गारमेंटस में लगी आग ने दुकान के सारे सामान को जला दिया। इस मार्केट में करीब आठ दुकानें एक दूसरे से संटी हुई हैं और जिस दुकान में आग लगी।

वह ठीक बीच में थी। गनीमत रही कि दमकल ने देर रात बाना किसी विघ्न के आग पर काबू पा लिया। नहीं तो आग विकराल रूप धारण कर सकती थी।

सटी हुई सभी दुकाने कपड़े, ज्वैलरी, वैरायटी स्टोर व बर्तन आदि की हैं। आग लगने से नजदीक की दुकानों के बाहर लगे डिस्पले बोर्ड भी जलकर राख हो गए। गनीमत रही कि इन दुकानों के अंदर आग नहीं पहुंच पाई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com