मेनचेस्टर ब्लास्ट: इस ट्विटर अकाउंट ने 4 घंटे पहले ही कर दी थी हमले की भविष्यवाणी!

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांड के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए। यह एक ‘आतंकी हमला’ माना जा रहा है। वहीं इस हमले के पीछे आईएसआईएस का हाथ होने की भी आशंका है। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मगर इस वारदात को सोशल मीडिया में कई तरह की बाते सामने आ रही हैं। हमले के बाद इंटरनेट पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) के समर्थकों ने “खुशी जाहिर की और आपस में बधाई संदेश भेजे।” जहां एक तरफ दुनियाभर के नेताओं और सेलेब्स ने हमले की निंदा कर शोक प्रकट किया, वहीं सोशल मीडिया पर कुछ आईएस समर्थकों ने इस हमले पर जश्न मनाया।

मेनचेस्टर ब्लास्ट: इस ट्विटर अकाउंट ने 4 घंटे पहले ही कर दी थी हमले की भविष्यवाणी!

मगर वायरल हो रही खबरों के मुताबिक एक ट्विटर अकाउंट सामने आया है जिसके स्क्रीनशॉट्स के आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका संबंध हमले से है। “@owys663” ट्विटर अकाउंट के कई ऐसे ट्वीट्स सामने आए जिनसे यह पता चलता है कि इसे हमला होने की जानकारी पहले से थी। इस अकाउंट से एक ट्वीट में लिखा गया था- “#ISLAMICSTATE #manchesterarena #UK #British ARE YOU FORGET OUR THREAT ? THIS IS THE JUST TERROR”। इसका मतलब है “ब्रिटेन क्या तुम हमारी धमकी भूल गए हो? यही है आतंक।” यह ट्वीट हमला होने के लगभग 4 घंटे पहले हुआ था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस अकाउंट का हमले से कोई संबंध हो। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

देखें स्क्रीनशॉट्स

 

 

वहीं इस ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है लेकिन इसके स्क्रीन शॉर्ट काफी वायरल हो रहे हैं। ट्वीट्स 22 मई को सुबह लगभग शाम के समय लगभग साढ़े 6 बजे से होना शुरू हुए थे और मैनचेस्टर में बम धमाका रात लगभग साढ़े 10 बजे के करीब हुए। ट्विटर पर आईएस से जुड़े कुछ यूजर्स ने मैनचेस्टर धमाके को इराक़ और सीरिया में हुए हवाई हमलों का बदला बताया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com