मुलायम ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- ‘हम जनता का दुख दर्द कहना चाहते हैं’

mulayam-singh-yadav_narendra-modi-580x382नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उसने देश के एक-दो बड़े उद्योगपतियों की राय पर नोटबंदी का फैसला किया और राजनीतिक दलों को विश्वास में नहीं लिया गया.

देशभर में 105 लोगों की मौत के मामले

एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज लोकसभा में कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद आ रही कठिनाइयों के चलते और कतारों में खड़े रहने से उत्तर प्रदेश में 16 लोगों की और देशभर में 105 लोगों की मौत के मामले सामने आये हैं.

उन्होंने सरकार से कहा, ‘‘ आपको यह काम करना था तो सभी दलों के नेताओं को बुलाने में क्या परेशानी थी.’’ मुलायम ने 500 और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान का जिक्र करते हुए कहा कि चुपके से रात आठ बजे (आठ नवंबर को) आपने फैसला सुना दिया. इस फैसले से पहले हममें से किसी को विश्वास में नहीं लिया गया.

पता नहीं क्या श्रेय लेना चाहते हैं ?

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने कहा, ‘‘पता नहीं क्या श्रेय लेना चाहते हैं. देश के एक-दो बड़े उद्योगपतियों की राय से यह सब हुआ है. हमारी राय से यह नहीं हुआ.’’

नोटबंदी के मुद्दे पर सदन में चर्चा को लेकर बने हुए गतिरोध और विपक्ष की मतविभाजन की मांग के बीच एसपी नेता ने कहा कि आसन को इस विषय को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए. ‘‘इससे बड़ा मुद्दा सदन के सामने आ नहीं सकता.’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने इस फैसले के बाद किसान और व्यापारियों के लिए क्या किया है.

मुलायम ने कहा कि हम जनता का दुख दर्द कहना चाहते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com