मुख्यमंत्री मान बोले- हार के डर से मैदान छोड़कर भाग गए सुखबीर

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि शिअद ने पंजाब के हक के लिए कभी आवाज नहीं उठाई, हमेशा अपना फायदा देखा। भाजपा बाबा साहेब का लिखा संविधान खत्म करना चाहती है। दो चरण के मतदान से स्पष्ट हो गया है। फिरोजपुर से आप उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के पक्ष में रोड शो को संबोधित किया। 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिरोमणि अकाली दल पर हमला बोलते हुए कहा कि सुखबीर बादल हार के डर से मैदान छोड़कर भाग गए हैं। उन्हें पता लग गया है कि पंजाब की जनता अब कभी मौका नहीं देगी, इसलिए वह ये फिरोजपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। मान ने कहा कि अकाली दल के प्रतिनिधि के तौर पर बादल परिवार कई बार केंद्र सरकार का हिस्सा रहा, लेकिन इन लोगों ने पंजाब के हक के लिए कभी कोई आवाज नहीं उठाई।

इन्होंने हमेशा अपना फायदा देखा और पंजाब के अधिकारों की अनदेखी की, इसलिए जनता से उनको उनकी असली जगह दिखा दी। सीएम मान शनिवार को फिरोजपुर में आप उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के पक्ष में रोड शो को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने लोगों को संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर दिखाकर कहा कि भाजपा बाबा साहब का लिखा संविधान खत्म करना चाहती है। यह चुनाव सिर्फ प्रधानमंत्री और सांसद बनाने का चुनाव नहीं है। यह देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। अगर भाजपा इस बार जीत गई तो देश में फिर कभी चुनाव नहीं होंगे।

वह देश में रूस और चीन की तरह सिंगल पार्टी सिस्टम लागू कर देगी और आपसे वोट देने का अधिकार छीन लेगी, इसलिए इस बार भाजपा को हराना बेहद जरूरी है। मान ने कहा कि भाजपा वाले देश और पंजाब के सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि पंजाब आपसी भाईचारा और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए ही जाना जाता है।

यहां के लोग गुरुपर्व, ईद और नवमी एक साथ मिलकर मनाते हैं। यहां के लोग नफरत की राजनीति को कभी स्वीकार नहीं करते। उन्होंने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से डरी हुई हैं। इसलिए साजिश के तहत उन्होंने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें लगता है कि वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके आम आदमी पार्टी को रोक लेंगे लेकिन ये उनकी गलतफहमी है।

पंजाब के कोने कोने तक नहर का पानी पहुंचाया
बॉर्डर इलाके के किसानों पर मान ने कहा कि हमने किसानों की सुविधा के लिए पंजाब के कोने कोने तक नहर का पानी पहुंचाया। उन्होंने कहा कि पहले किसानों कट लगा लगाकर आठ घंटे बिजली मिलती थी, लेकिन हमने सरकार बनाने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसानों को बिना कट लगाए 11 घंटे बिजली दी जाए और वह भी दिन में, ताकि उनका समय और ऊर्जा बर्बाद न हो।

मान ने कहा कि दो चरण के मतदान से यह स्पष्ट हो गया है कि इस बार केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और आम आदमी पार्टी उस सरकार का महत्वपूर्ण सहयोगी होगी। उन्होंने लोगों से कहा कि आप को मजबूत करने के लिए उन्हें 13 हाथ और दें। हमारे सभी सांसद लोकसभा में पंजाब के हक की आवाज उठाएंगे। सरकार भी हमारा गठबंधन का होगा, फिर पंजाब का एक रुपये का भी फंड नहीं रुकेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com