मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना की ओर से की गई  कार्रवाई पर सवाल उठाया 

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के प्रचार में नेता एक-दूसरे पर वार करने में कई ऐसे आरोप लगा रहे हैं जिसे देशहित में सही नहीं माना जा सकता है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना की ओर से की कई कार्रवाई पर ही सवाल उठा दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि यह कार्रवाई बीजेपी और केंद्र की मौजूदा सरकार को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए की गई थी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को यह दावा कर विवाद खड़ा कर दिया कि एक सेवानिवृत सैन्य अधिकारी ने उनसे 2017 में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट पाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच ‘संघर्ष की कहानी’ गढे़ंगे और लोगों को गुमराह करेंगे. उनकी इस टिप्पणी पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले सूचना का खुलासा नहीं कर राजद्रोह किया है.

‘वोट पाने के लिए की कार्रवाई’
कुमारस्वामी ने चिक्कमंगलुरु में एक चुनावी रैली में दावा किया, ‘दो साल पहले एक सेवानिवृत सैन्य अधिकारी ने मुझसे कहा था कि (आप) मेरी बात लिख लीजिए कि लोकसभा चुनाव से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष की कहानी गढ़ी जाएगी और वह (नरेंद्र मोदी) वोट पाने के लिए भारत के लोगों को फिर गुमराह करेंगे.’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन्होंने दो साल पहले मुझसे ऐसा कहा था.’

उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की सुरक्षा के नाम पर वोट मांग रही है लेकिन सवाल यह है कि क्या पिछले 70 सालों तक देश की सुरक्षा नहीं थी.

‘देवेगौड़ा जब PM थे तो एक भी सैनिक शहीद नहीं हुआ’
उन्होंने लोगों से अपील की, ‘उस (बीजेपी)पर विश्वास मत कीजिए. मैं आपसे पूछता हूं कि जब एक कन्नडिगा (उनके पिता एच डी देवेगौड़ा) प्रधानमंत्री थे तब क्या कोई बम विस्फोट हुआ था. क्या उस काल में कोई सैनिक शहीद हुआ था.’

कुमारस्वामी के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता जी मधुसूदन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जानकारी होने के बाद पुलवामा साजिश का खुलासा नहीं कर राजद्रोह किया है.

मधुसूदन ने कहा, ‘उनके पास यदि पहले से सूचना थी तो उन्होंने सरकार को क्यों नहीं बताया. यह राजद्रोह है. क्या देश की सुरक्षा अकेले सैनिकों की जिम्मेदारी है, नेताओं की नहीं.’ पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com