मुंबई पुलिस ने सुशांत केस की CBI जांच के विरोध में जानें सुप्रीम कोर्ट में क्‍या दी हैं दलीलें

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआइ जांच का मुंबई पुलिस ने विरोध किया है। इस मामले की अब तक हुई जांच की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद लिफाफे में सौंपने के साथ मुंबई पुलिस ने दावा किया कि वह इस प्रकरण में पेशेवर तरीके से निष्पक्ष जांच कर रही है। जानें मुंबई पुलिस ने क्‍या दी हैं दलीलें…

फ‍िर क्‍यों करें सहयोग

मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर भूषण महादेव ने अपने हलफनामे में कहा है कि इस मामले में बिहार पुलिस को न तो एफआइआर के परीक्षण और न ही गवाहों से पूछताछ का कोई अधिकार है। ऐसे में इस काम में बिहार पुलिस को किसी तरह के सहयोग का सवाल ही नहीं उठता।

राजनीति से प्रेरित है एफआइआर

मुंबई पुलिस का कहना है कि बिहार पुलिस ने पटना में जो एफआइआर दर्ज की है वह राजनीति से प्रेरित और देश के संघीय ढांचे की भावना के विपरीत है। बिहार पुलिस इस मामले में सिर्फ जीरो एफआइआर दर्ज कर जांच के लिए मुंबई पुलिस को भेज सकती थी। उसे यह रिपोर्ट सीबीआइ को सौंपने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है।

करना चाहिए था फैसले का इंतजार

मुंबई पुलिस ने यह भी कहा है कि सीबीआइ को अपनी एफआइआर दर्ज करने से पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर लेना चाहिए था। बता दें कि सुशांत के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराई गई एफआइआर मुंबई स्थानांतरित करने के लिए रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। मुंबई पुलिस ने इसी मामले में अपना जवाब दाखिल किया है।

शांत के पिता ने कहा, रिया की याचिका निरर्थक

उधर सुशांत के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि पटना में दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग वाली अर्जी मामले की जांच सीबीआइ द्वारा संभालने के बाद निरर्थक हो गई है। राजपूत के पिता केके सिंह ने 27 पन्नों के अपने जवाबी हलफनामे में रिया की याचिका का विरोध किया और कहा कि रिया ने ही एक बार ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले में सीबीआइ जांच की गुहार लगाई थी।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानेंगे: देशमुख

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के अनुसार सुशांत मामले की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट जो भी निर्देश देगा, हम उसे मानेंगे। नागपुर दौरे पर गए अनिल देशमुख से पूछा गया था कि क्या सुशांत मामले की जांच सीबीआइ को सौंपे जाने के बाद मुंबई पुलिस अपनी जांच सीबीआइ को सौंप देगी, इस पर देशमुख ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करेंगे।

रिया ने साझा किया सुशांत का लिखा आभार पत्र

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के एक दिन बाद रिया ने एक नोट की तस्वीर साझा की है। उन्होंने दावा किया कि इसे सुशांत ने अपने जीवन में कुछ खास चीजों के प्रति अपना आभार प्रकट करने के लिए लिखा था। रिया ने अपने वकील सतीश मानेशिंदे के जरिये एक सिपर की तस्वीर भी साझा की, जो अभिनेता की 2019 में आयी फिल्म छिछोरे के समय की थी।

रिया के भाई से शनिवार को भी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को मुंबई के बेलार्ड एस्टेट स्थित ईडी कार्यालय में सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रीतेश शाह से पूछताछ के बाद शनिवार को भी रिया के भाई शौविक को पूछताछ के लिए तलब किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com