मुंबई: ताजमहल होटल के पास लगी भीषण आग, बुझाने में जुटे दमकल कर्मी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में ताजमहल और डिप्लोमैट होटल के समीप चर्चिल चैम्बर बिल्डिंग में अचानक आग भड़क गई है. आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं और आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश जारी है. आग लगने के कारण इलाके में धुआं फैल गया है. चर्चिल चैम्बर में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

यह आग कोलाबा स्थित चर्चिल चैम्बर बिल्डिंग के तीसरे माले पर लगी है. इस आग में अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है. कई लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका जताई गई है. दमकल कर्मचारी लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं. वो सीढ़ियों के सहारे ऊपर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.

मुंबई कि बिल्डिंग में आग लगने की यह पहली घटना नहीं है. बीते 18 जुलाई को ही मुंबई के जोगेश्वरी क्षेत्र में शांतिवन बिल्डिंग में आग भड़क उठी थी, जिसके बाद दमकल ने काबू पा लिया था. इसमें किसी प्रकार की जान-माल का नुकसान नहीं व था. 29 दिसंबर 2017 को लोअर परेल के कमला मिल परिसर में लगी भीषण आग के बाद से शहर की इमारतों में सुरक्षा पर सवाल उठने लगे थे। उस घटना में लगभग 15 लोगों की मौत हो गई थी और कई स्तर पर गड़बड़ियों के इल्जाम भी लगे थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com