महाराष्ट्र में भारी बारिश बनी आफत…

भारी बारिश का असर आवाजाही पर भी पड़ रहा है। अब मुंबई से सटे महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कसारा और टिटवाला स्टेशनों के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं बारिश के चलते निलंबित कर दी गई हैं। बताया जा रहा है अटगांव और थानसिट स्टेशनों के बीच पटरियों पर मिट्टी आ गई और कुछ पटरियां पेड़ गिरने से ब्लॉक हो गई हैं।

देश में हुई बारिश से कई लोगों को राहत मिली है तो वहीं कई राज्यों में ये बारिश आफत बन गई है। इस बीच बारिश का असर मुंबई से सटे महाराष्ट्र की लोकल ट्रेन सेवाओं पर भी पड़ा है। मुंबई से सटे महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कसारा और टिटवाला स्टेशनों के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं आज सुबह से भारी बारिश और पेड़ गिरने के कारण निलंबित कर दी गईं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि सुबह करीब 6.30 बजे, भारी ट्रेनों के कारण अटगांव और थानसिट स्टेशनों के बीच पटरियों पर मिट्टी आ गई और वाशिंद स्टेशन के पास एक पेड़ गिरने से पटरियां ब्लॉक हो गईं, जिससे व्यस्त कल्याण-कसारा मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया। इसके बाद पटरियों को असुरक्षित घोषित कर दिया गया।

मरम्मत का काम है जारी
सेंट्रल रेलवे के अधिकारी ने इस घटना की आगे जानकारी देते हुए कहा, मरम्मत का काम चल रहा है और जितनी जल्दी हो सके पटरियों को साफ करने की कोशिश की जा रही है। सीआर के एक अन्य प्रवक्ता ने कहा कि वाशिंद के पास एक ओवरहेड इक्विपमेंट (ओएचई) का खंभा झुक गया और ट्रेन का पेंटोग्राफ उलझ गया है। जानकारी के लिए बता दें कि सीआर के नेटवर्क पर रोजाना 30 लाख से अधिक यात्री यात्रा करते हैं।

इससे पहले दिल्ली में हुई मूसलाधार बारिश ने हरियाणा में रेल यातायात पर गहरा असर डाला था। इसके कारण दिल्ली-अंबाला रेल लाइन समेत अन्य रूट से दिल्ली और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाली दो दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित रहीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com