महाराष्ट्र : खदान में विस्फोट के दौरान एक श्रमिक की मौत, दो अन्य लोग घायल

महाराष्ट्र के नवी मुंबई टाउनशिप में एक खदान में विस्फोट के दौरान पत्थर गिरने से 32 वर्षीय एक श्रमिक की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि इस हादसे में दो अन्य लोग घायल हो गए है। घटना सोमवार दोपहर करीब 2 बजे पनवेल इलाके में स्थित खदान में हुई.

टूटे पत्थर की चपेट में आए तीन लोग

पनवेल टाउन पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि विस्फोट के दौरान उखड़े कुछ पत्थरों की चपेट में एक खुदाई मशीन ऑपरेटर सहित तीन कर्मचारी आ गए। मृतक की पहचान  अविनाश केश्वर कुजूर के रूप में हुई है, जबकि दो अन्य को सिर में चोटें आईं।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा, “शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (जो लापरवाही से या लापरवाही से किसी व्यक्ति की मौत का कारण बनता है, जो गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में नहीं आता) के तहत खदान में ब्लास्टिंग ऑपरेशन करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है।”

प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी कथित तौर पर श्रमिकों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) प्रदान करने में विफल रहे और विस्फोट प्रक्रिया के दौरान आवश्यक सावधानियों की उपेक्षा की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com