महाराष्ट्र : एनडीए को 400 सीटें मिली होतीं तो भारत में शामिल हो सकता था पीओके

अकोला में रविवार को महायुति गठबंधन द्वारा एक अभिनंदन समारोह आयोजित किया। समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रतापराव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे समय से पीओके को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देखा है। पीओके भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद भी पाकिस्तान के नियंत्रण में है।

केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव का रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को लोकसभा चुनाव में 400 सीटें न मिलने का दर्द छलक उठा। उन्होंने दावा किया कि अगर एनडीए ने चुनाव में 400 सीटें जीती होतीं तो पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा होता। वहीं, 1962 में चीन द्वारा कब्जा की गई जमीन को वापस हासिल करना भी संभव था।

अकोला में रविवार को महायुति गठबंधन द्वारा एक अभिनंदन समारोह आयोजित किया। समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रतापराव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे समय से पीओके को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देखा है।

पीओके भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद भी पाकिस्तान के नियंत्रण में है। यदि लोकसभा चुनाव में एनडीए के 400 पार वाला नारा साकार हुआ होता तो पीओके को भारत में शामिल करने का लक्ष्य भी संभव हो जाता। उन्होंने कहा कि भारत का लक्ष्य 1962 के युद्ध के दौरान चीन द्वारा कब्जा की गई भूमि को पुनः प्राप्त करना भी है।

इस दौरान बुलढाणा सांसद प्रतापराव ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता हासिल करने के लिए विपक्ष ने लोकसभा चुनाव में गलत प्रचार किया और कहा कि अगर मोदी सत्ता में लौटे तो संविधान बदल दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने स्पष्ट किया कि संविधान में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता। इस दौरान उन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए 1975 के आपातकाल को संवैधानिक विध्वंस का वास्तविक उदाहरण बताया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com