महाकुंभ के लिए रोडवेज चलाएगा सात हजार बसें

महाकुंभ मेले को तीन चरणों में बांटकर कार्ययोजना बनाई गई है। पहला चरण 12 से 23 जनवरी, दूसरा 24 जनवरी से सात फरवरी तथा तीसरा चरण 8 से 27 फरवरी के बीच रहेगा।

प्रयागराज महाकुंभ के मद्देनजर बृहस्पतिवार को परिवहन निगम मुख्यालय में बसों के संचालन को लेकर बैठक हुई। निगम के प्रवक्ता अजीत कुमार सिंह ने बताया कि मेले के लिए परिवहन निगम सात हजार बसें चलाएगा। 550 शटल बसें भी चलाई जाएंगी। इसमें 200 सिटी बसें व 350 निगम की बसें लोकल रूट पर चलेंगी। अपर प्रबंध निदेशक ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

उन्होंने बताया कि महाकुंभ मेले को तीन चरणों में बांटकर कार्ययोजना बनाई गई है। पहला चरण 12 से 23 जनवरी, दूसरा 24 जनवरी से सात फरवरी तथा तीसरा चरण 8 से 27 फरवरी के बीच रहेगा। मुख्य स्नान 13, 14, 29 जनवरी और 3 व 26 फरवरी को है। अस्थायी बस स्टेशनों से बसों के संचालन के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक तैनात किए जाएंगे। ये अस्थायी बस स्टेशन आठ चिह्नित स्थानों पर बनाए जाएंगे।

लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, बांदा रूट पर चेकपोस्ट भी बनेगी। मुख्यालय पर एक सेंट्रल कंट्रोल रूम की स्थापना होगी। क्षेत्रीय एवं केंद्रीय कंट्रोल रूम प्रयागराज में तैनात अधिकारी सीसीटीवी एवं वॉकी टॉकी के जरिये बस स्टेशनों पर भीड़ पर निगरानी रखेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com