महज 20 की उम्र में जीत लिया था संसार, मानुषी के बारे में कुछ ख़ास बातें जानिए…जन्मदिन विशेष

साल 2017 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम कर चुकी भारत की बेटी मानुषी छिल्लर आज अपना 22वां जन्मदिन मना रही है. आज ही के दिन उनका जन्म हरियाणा के झज्जर में हुआ था. उनके माता-पिता का नाम डॉ० नीलम छिल्लर(प्रोफेसर) और डॉ० मित्र बासु छिल्लर(साइंटिस्ट? है. जबकि दलमित्र छिल्लर और देवांगना छिल्लर उनके भाई बहन है. तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है  मानुषी उस दिन रातोंरात स्टार बन गई थी, जब 18 नवम्बर 2017 को मानुषी को विश्व सुंदरी 2017 चुना गया था, जब उन्होंने हरियाणा सहित पूरी दुनिया में एक बार फिर से हिंदुस्तान का नाम रोशन किया था. तब उन्हें विश्व सुंदरी 2017 का ताज प्यूरिटो रिको की नागरिक और पूर्व विश्व सुंदरी स्टेफनी डेल द्वारा पहनाया गया था. 

मानुषी छिल्लर की पसंद-  मिस वर्ल्ड रह चुकी मानुषी अपनी माँ से बहुत प्यार करती हैं और उनका कहना है की उनकी माँ ने ही उनके हर कदम और हर फैसलों पर उन्हें काफी मदद की है. जबकि उनके पसंदीदा अभिनेता आमिर खान  और उनके पसंदीदा फिल्म दंगल है. बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन को सबसे सेक्सिएस्ट पुरुष मानती है. उनके पसंदीदा कलाकारों में ह्यू जैकमेन और लियोनार्डो डीकैप्रियो एवंम प्रियंका चोपडा का नाम भी शामिल है. 

मानुषी छिल्लर के कुछ पसंदीदा कार्य-  मानुषी छिल्लर कुचिपुड़ी नृत्य की प्रशिक्षित डांसर है और उन्हें अभिनय (acting), चित्रकला (drawing), और गीत गाने (singing) का भी बेहद शौक है. कुछ दिनों पहले ही मानुषी छिल्लर ने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (National school of drama) में अपने शौक अभिनय को पूरा करने के लिए एडमिशन भी लिया था. कुचिपुड़ी नृत्य की शिक्षा राजा और राधा रेड्डी एवं कौशल्या रेड्डी जैसे मशहूर व् महान कुचिपुड़ी नृत्यकार की देख रेख में पूरी हुए है. साथ ही उन्हें किताबें पड़ने और कवितायें लिखने का भी बेहद शौक है. 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com