मध्य प्रदेश : मौसम का मिजाज बदला, उमरिया में ओले गिरने से बड़ी सर्दी

मध्य प्रदेश के दमोह और उमरिया जिले में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। दमोह में सुबह कोहरा छाया और तेज हवा चलना शुरू हो गई। वहीं, उमरिया में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। जिससे किसान चिंतित हैं। 

दमोह जिले में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। सुबह घरों से बाहर निकले लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। शहर के ज्यादातर इलाकों में कोहरा छाया रहा और सुबह से ही सर्द हवा भी चलना शुरू हो गई।   

दरअसल, करीब एक सप्ताह से दोपहर के समय गर्मी का आभास होने रहा था। लेकिन, अब फिर से ठंड ने दस्तक दे दी है। आसमान में बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवा भी चल रही है, जिससे लोगों को सर्दी का आभास हो रहा है।

शुक्रवार सुबह दमोह के जटाशंकर मंदिर के चारों ओर कोहरा छाया रहा। इससे मंदिर आने वाले लोगों की संख्या में भी कमी नजर आई। इसके अलावा सागर नाके की ओर भी कोहरे के चलते वाहनों की आवाजाही कम दिखाई दी। कोहरा के कारण सड़क पर चलने वाले वाहन हेड लाइट जलाकर चल रहे हैं। शहर का न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिक राजेश खबसे के अनुसार अभी कुछ दिन तक इसी तरह का मौसम रहने की आशंका है। 

उमरिया में गिरे ओले, फसल बर्बाद
इधर, उमरिया जिले में भी गुरुवार की रात मौसम बदल गया। बारिश के साथ शहर के कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं। शहर के मानपुर क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई है और फिर बड़े-बड़े ओले गिरे। इसे फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है। इससे किसानों के चेहरों पर मायूसी देखी जा रही है।

दरअसल, चना, मसूर, अरहल और बाकी फैसले लगभग पकने की कगार पर है। गेहूं की फसल भी पूरी तरह से लहलहा रही है। ऐसे में ओले गिरने से इन सभी फसलों को नुकसान हो रहा है। इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com