मध्यप्रदेश में 14000 हजार पुलिस पदों पर निकली भर्ती, कांस्टेबल, ASI पदों पर मिलेगी नौकरी

मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई), हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और कई अन्य पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इन पदों पर 14 हजार 88 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में 14000 हजार पुलिस पदों पर निकली भर्ती, कांस्टेबल, ASI पदों पर मिलेगी नौकरी

मध्य प्रदेश व्यापमं की ओर से निकाली कई इस भर्ती में लाखों उम्मीदवार भाग लेंगे और इतने पदों पर एक साथ भर्ती कई दिनों बाद निकाली गई है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का विवरण- भर्ती में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (कम्प्यूटर) के लिए 34 पद, हेड कांस्टेबल के लिए 123 पद और कांस्टेबल पद के लिए 12828 पदों के लिए आवेदन किया जाएगा। वहीं भर्ती में चयनित होने वाले सभी उम्मीदवारों की पे स्केल 5200 रुपये से 20200 रुपये होगी। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की ग्रेड पे 2400 रुपये, हेड कांस्टेबल के लिए 2100 रुपये और कांस्टेबल के लिए 1900 रुपये पद आरक्षित किए गए हैं। वहीं हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता आदि तय किए गए हैं। इसमें असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल के लिए साइंस विषय से पढ़ाई की होनी आवश्यक है जबकि कांस्टेबल के लिए 12वीं पास आवश्यक है। योग्यता की विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 1 अगस्त 2017 के आधार पर तय की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और मध्य प्रदेश के एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस देनी होगी। वहीं सभी उम्मीदवारों को 70 रुपये एमपी ऑनलाइन पोर्टल का चार्ज भी देना होगा और फीस का भुगतान ऑनलाइन (कियोस्क), नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड आदि के माध्यम से किया जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवार www.vyapam.nic.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जुलाई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com