मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में अप्रेंटिसशिप पदों पर हो रही भर्ती

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस के 518 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 तय की गई है। जो भी अभ्यर्थी 8वीं 10वीं या आईटीआई उत्तीर्ण हैं वे तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे ऐसे युवा जो 8वीं, 10वीं या आईटीआई उत्तीर्ण हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की ओर से ट्रेड अप्रेंटिस के 518 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी।

ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं उनके बाद बेहद कम समय शेष है। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट mazagondock.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में ग्रुप A आईटीआई पोस्ट पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होने के साथ संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। इसके अलावा ग्रुप B, C नॉन आईटीआई पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों का कक्षा 8th या 10th उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 14/ 15/ 16 वर्ष एवं अधिकतम आयु 18/ 19/ 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि कि आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिक्रूटमेंट सेक्शन में अप्रेंटिस बटन पर क्लिक करना होगा। नए पेज पर पहले आपको क्रिएट न्यू अकाउंट लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर पायेंगे। अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ किसी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है, अर्थात इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com