मंगलवार के दिन करें ये उपाय सभी मनोकामना हो जाएगी पूरी…

हिन्दू मान्यताओं की माने तो हनुमान को आज कलयुग में भी धरती पर वास करने का वरदान प्राप्त है। मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है और हनुमान जी की कृपा जिस पर भी हो कोई भी संकट उसके नजदिक नहीं आ सकता। माना जाता है कि हनुमान को मना कर हम अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते है। वैसे तो हनुमान को मनाना ज्यादा मुश्किल नहीं है। बस कुछ मामूली से उपाय कर कें भी हम हनुमान जी को प्रसन्न कर सकते हैं । आइए जानते है किन उपायों से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाते है।

हनुमान चालीसा का पाठ रोज करना चाहिए इसके भी कई फायदे हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी तरह के संकट कट जाते हैं और सभी इच्छाएं पूरी हो जाती है। हनुमान चालीसा के पाठ में ऐसा कोई कड़ा नियम भी नहीं है आप कभी भी और कहीं भी हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

मंगलवार के दिन अगर संभव हो तो हनुमान जी के मंदिर अवश्य जाएं। इस दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर उनका आशीर्वाद लेने से जीवन में से सभी समस्याएं और कई तरह की परेशानियां दूर हो जाती है।

मंगलवार के दिन अगर संभव हो तो सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। सुंदरकांड के पाठ के कहीं फायदे हैं सुंदरकांड के पाठ से खोया हुआ आत्मविश्वास भी वापस आ जाता है और सभी तरह के रुके हुए काम बन जाते हैं।

मंगलवार के दिन अगर संभव हो तो बजरंग बाण और हनुमान अष्टक का पाठ करना चाहिए। इनके पाठ से भय, रोग दुख और दारिद्र दूर हो जाता है और जीवन में सबकुछ अच्छा होने लगता है।

मंगलवार के दिन आप अपनी इच्छा के अनुसार हनुमान जी को भोग लगाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com