भोपाल शहर सरकार का बजट दो जुलाई को

नगर निगम अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रॉपटी, जल और मनोरंजन टैक्स में बढ़ोतरी कर सकता है। दो जुलाई को महापौर मालती राय बजट पेश करेंगी।

भोपाल नगर निगम का बजट दो जुलाई को पेश होगा। यह ढाई हजार करोड़ रुपए का होगा। नगर निगम अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रॉपटी, जल और मनोरंजन टैक्स में बढ़ोतरी कर सकता है। दो जुलाई को महापौर मालती राय बजट पेश करेंगी। हालांकि अभी बजट का एजेंडा सामने नहीं आया है। बजट की मीटिंग से पहले मेयर इन कौंसिल की बैठक होगी। भोपाल नगर निगम के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने बताया कि निगम की बैठक दो जुलाई को होगी। इसमें शहर के विकास के कई मुद्दे होंगे। यह बजट शहर के विकास पर केंद्रित होगा।

2500 करोड़ का बजट होगा
यह बजट 2500 करोड़ रुपए का होगा। यह नौ माह का बजट होगा। दरअसल लोकसभा चुनाव के चलते भोपाल नगर निगम ने 10 फरवरी को तीन माह के लिए करीब 808 करोड़ रुपए का अंतरिम बजट पेश किया था। पिछली बार निगम का बजट 33 सौ करोड़ रुपए का था। पिछली बार निगम ने कोई टैक्स में बढ़ोतरी नहीं की थी।

15 प्रतिशत की हो सकती है बढ़ोतरी
नगर निगम की आर्थिक हालत को देखते हुए शहर सरकार टैक्स में बढ़ोतरी कर सकती है। जानकारी के अनुसार निगम बजट में प्रॉपर्टी, जल और मनोरंजन टैक्स में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकता है। यदि ऐसा होता है तो जनता के ऊपर बोझ बढ़ेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com