भोपाल: प्रधानमंत्री मोदी सागर और बैतूल में सभा कर सात संसदीय सीटों पर साधेंगे समीकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सागर और बैतूल में सभा को संबोधित करेंगे। वे दोपहर 2.55 बजे सागर जिले के बड़तुमा के संत रविदास मंदिर प्रांगण में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 5.15 बजे हरदा जिले के अबागांव खुर्द में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम 7.15 बजे भोपाल के मालवीय नगर स्थित तिराहे से खुले रथ पर सवार होकर क्षेत्रीय जनता का अभिवादन करते हुए मेजर नानके पेट्रोल पंप तिराहा तक पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पांचवीं बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। वे मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से पहले सागर के बड़तूमा में संत रविदास मंदिर और संग्रहालय बनाने के लिए भूमिपूजन करने आए थे। अब फिर प्रधानमंत्री सागर के बड़तूमा में सभा करने आ रहे हैं। दरअसल, पीएम सागर से बुंदेलखंड की चार लोकसभा सीटों को साधेंगे। सागर समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों में संत रविदास के अनुयायी बड़ी संख्या में रहते हैं। बुंदेलखंड अनुसूचित जाति बहुल क्षेत्र है। इन वोटरों पर अभी बसपा का ज्यादा प्रभाव है। अब भाजपा इन वोटरों को साधने पर जोर लगा रही है। सागर सीट पर भाजपा ने लता वानखेड़े को प्रत्याशी बनाया है। वह पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। 

टीकमगढ़ सीट एससी के लिए आरक्षित 
बुंदेलखंड क्षेत्र की खजुराहो और टीकमगढ़ सीटों के वोटरों को भी प्रधानमंत्री साधेंगे। प्रदेश की चार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट में टीकमगढ़ सीट शामिल है। यहां पर भाजपा ने केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, खजुराहो सीट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा प्रत्याशी हैं। यहां पर इंडी गठबंधन की मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया, जिसके बाद इंडी गठबंधन ने आरबी प्रजापति को अपना समर्थन दिया है। हालांकि, इस सीट पर अब भाजपा वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जोर लगा रही है। टीकमगढ़, दमोह और खजुराहो सीट पर 26 अप्रैल को मतदान है। सागर में तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी।  

सागर जिले की तीन सीटें दमोह संसदीय क्षेत्र में 
बड़तूमा सागर संसदीय सीट के नरयावली विधानसभा क्षेत्र में आता है। जिले की तीन विधानसभा सीटें रहली, देवरी और बंडा दमोह लोकसभा क्षेत्र में आते हैं। यहां पर प्रधानमंत्री 19 अप्रैल को सभा भी कर चुके हैं। सागर जिले की रहली, देवरी और बंडा विधानसभा सीटें दमोह संसदीय क्षेत्र में आती हैं। यहां पर भाजपा ने राहुल लोधी को प्रत्याशी बनाया है। वे कांग्रेस से भाजपा में आए थे। यहां पर लोधी वोटर निर्णायक होता है। 

बैतूल सीट पर कांग्रेस के कब्जे वाली सीट पर सभा 
सागर के बाद प्रधानमंत्री बैतूल-हरदा सीट पर सभा करने पहुंचेंगे। बैतूल संसदीय सीट पर बैतूल की पांच, हरदा की दो और खंडवा की एक हरसूद विधानसभा सीट आती है। इसमें हरदा जिले की हरदा और टिमरनी विधानसभा सीट कांग्रेस के कब्जे में है। प्रधानमंत्री हरदा में कांग्रेस के कब्जे वाली सीट पर सभा को संबोधित कर बैतूल-हरदा के साथ ही पड़ोसी खंडवा और होशंगाबाद संसदीय सीट को भी साधेंगे। बैतूल में भाजपा ने सांसद दुर्गादास उइके को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, खंडवा में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल को दोबारा उतारा है। पीएम में होशंगाबाद के पिपरिया में भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह के लिए एक सभा कर चुके हैं। 

कब-कब कहां आए पीएम 
7 अप्रैल- जबलपुर में आशीष दुबे के समर्थन में रोड शो
9 अप्रैल- बालाघाट में भारती पारधी के लिए सभा 
14 अप्रैल- नर्मदापुरम के पिपरिया में दर्शन सिंह लिए जनसभा 
19 अप्रैल- दमोह में राहुल लोधी के लिए रैली की
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com