भूल से भी न करें इन चीजों का दान वरना बर्बाद हो जाएंगे आप

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि हिन्दू धर्म में दान का बड़ा महत्व बताया गया है. दान देने से बहुत बड़े-बड़े लाभ होते हैं. ऐसे में पुराणों में भी दान का अत्यधिक महत्व देखने के लिए मिलता है. कई बार दान देने के चक्कर में लोग ऐसी ऐसी चीजें दान दे देते हैं जो नहीं देना चाहिए. आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा आरहे हैं. आइए जानते हैं.

सिंदूर का दान – शास्त्रों के मुताबिक़ किसी भी सुहागिन महिला को अपने सिंदूर का दान नहीं करना चाहिए. जी दरअसल अगर सुहागिन महिलाएं अपना सिंदूर दान करती हैं तो उनके पति का प्यार उनके लिए कम हो जाता है. इसके अलावा तिरछी मांग निकालकर सिंदूर नहीं लगाना चाहिए.

झाड़ू का दान – कहा जाता है कभी भूल से भी झाड़ू का दान नहीं करना चाहिए. जी दरअसल झाडू दान करने से माता लक्ष्मी नाराज़ हो जाती है और लोगों के घरों आने बंद कर देती हैं.

खराब या इस्तेमाल किया गया तेल का दान – कई लोग ऐसे होते हैं जो खराब या उपयोग किये हए तेल को दान कर देते हैं. जी दरअसल यह बिलकुल गलत माना जाता है. ज्योतिष के मुताबिक तेल का दान करने से शनिदेव के दुष्प्रभावों से मुक्ति मिल जाती है लेकिन जो ऐसे तेल का दान करते हैं उनसे शनि देव नाराज हो जाते हैं.

फटी हुई कॉपी किताब का दान – कहा जाता है कॉपी किताब का दान करने से विद्या बढ़ती है लेकिन फटी हुई कॉपी किताब दान देने से विद्या में कमी आती है.

प्लास्टिक की चीजें का दान – आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्लास्टिक की चीजों का दान नहीं करना चाहिए. जी दरअसल प्लास्टिक की चीज़ों का दान करना अच्छा नहीं माना जाता है. कहते है प्लास्टिक का दान करने से व्यापार,नौकरी में नुकसान होने लगता है.

स्टील के बर्तन का दान – कहा जाता है स्टील के बर्तनों का दान करने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है. इस कारण कहा जाता है कभी भी स्टील के बरतनों का दान नहीं करना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com