भावुक डीविलयर्स बोले- मैं एक अच्छा कप्तान, जितवा सकता हूं विश्वकप 2019

भारतीय टीम के हाथों करारी हाल झेलने के बाद दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई है. हार के बाद कप्तान एबी डीविलियर्स काफी भावुक दिखे. एबी डीविलियर्स ने कहा कि मैं एक अच्छा कप्तान हूं, मैं इस टीम को और भी आगे ले जा सकता हूं. डीविलियर्स बोले कि मैं अपनी टीम को 2019 विश्वकप भी जितवा सकता हूं.

भावुक डीविलयर्स बोले- मैं एक अच्छा कप्तान, जितवा सकता हूं विश्वकप 2019

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डिविलियर्स ने कहा कि भारत उन पर दबाव बनाने में सफल रहा. उन्होंने कहा, ‘यह टूर्नामेंट के समापन का आदर्श तरीका नहीं है. श्रेय उन्हें जाता है जो उन्होंने पहले 15 से 20 ओवरों में हम पर दबाव बनाये रखा. हम अमूमन इस तरह से बल्लेबाजी नहीं करते हैं. हम कभी प्रवाह में नहीं खेल पाये. हमने कई विकेट आसानी से गंवाए.’

कोहली ने की टीम की तारीफ

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद इसे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच करार दिया और उम्मीद जताई कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाले सेमीफाइनल में ऐसा ही प्रदर्शन दोहराएगी क्योंकि वहां की पिच उनके खेल के अनुकूल है.

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘टॉस जीतना अच्छा रहा. विकेट कुछ खास नहीं बदला. यह बल्लेबाजी के लिये बहुत अच्छा विकेट था. हमारी फील्डिंग आज अच्छा रही और उन्होंने गेंदबाजों का पूरा साथ दिया. जब भी मौका मिलता है तो आपको उसका फायदा उठाना चाहिए. यह अच्छा रहा कि हम उसे (एबी डिविलयर्स) को जल्दी आउट करने में सफल रहे क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचा सकता है.’

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया आपको बता दें कि भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 38 ओवर में ही 193 रन बना लिए और ये मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने शानदार 76 रनों की पारी खेली जबकि शिखर धवन ने 78 रन बनाए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com