भारत में WhatsApp Pay का ऑफिशियल लॉन्च जल्द किया जाएगा: फेसबुक

WhatsApp Pay का ऑफिशियल लॉन्च भारत में लंबे समय से पेंडिंग है. रिपोर्ट के मुताबिक अब वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी फेसबुक को नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया यानी NPCI की हरी झंडी मिल गई है और भारत में WhatsApp Pay ऑफिशियल लॉन्च किया  जाएगा.

दो साल पहले से WhatsApp Pay की टेस्टिंग की जा रही है और अगर आप वॉट्सऐप यूज करते हैं तो आपको WhatsApp Pay का फीचर भी दिखा होगा.

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने WhatsApp के भारत में डिजिटल पेमेट सर्विस के लाइसेंस पास कर दिया है. इसे कंपनी कुछ चरणों में जारी कर सकती है.

गौरतलब है कि डेटा लोकलाइजेशन को लेकर WhatsApp Pay के लाइसेंस में दिक्कत हो रही थी, लेकिन अब खबर है कि कंपनी ने NPCI को ये सुनिश्चित किया है कि वॉट्सऐप लोकल डेटा रेग्यूलेशन को फॉलो करेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में  WhatsApp Pay 1 करोड़ यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा.  चूंकि भारत में WhatsApp यूजर्स सबसे ज्यादा हैं, इसलिए कंपनी को इसका पूरा फायदा मिलेगा.

बताया जा रहा है कि 1 करोड़ यूजर्स के लिए WhatsApp Pay लॉन्च करने के बाद कंपनी लाइसेंस को लेकर बची हुई प्रक्रिया पूरी करेगी और इसके बाद इसे भारत के सभी वॉट्सऐप यूजर्स को दिया जाएगा.

पिछले साल WhatsApp हेड विल कैथकार्ट भारत आए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि WhatsApp Pay के लिए कंपनी ने तैयारी पूरी कर ली है और इसे भारत में परमिशन मिलने के बाद  जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

WhatsApp Pay लॉन्च के बाद Paytm को बड़ी टक्कर मिलेगी. यही वजह है कि पेटीएम के सीईओ पिछले साल लगातार WhatsApp Pay की आलोचना करते रहे हैं.

Paytm के विजय शेखर शर्मा का मानना है कि कि WhatsApp Pay सिक्योर नहीं होगा क्योंकि वॉट्सऐप में कोई लॉग इन सिस्टम नहीं है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com