भारत इलेक्ट्रॉनिक्स ने प्रोजेक्ट और ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती

 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर-1 और ट्रेनी इंजीनियर- 1 के पदों पर भर्ती निकाली है। यह वैकेंसी उत्तराखंड के कोटद्वार यूनिट सहित देश भर की यूनिट्स के लिए निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिय फिलहाल चल रही है और यह 12 फरवरी, 2024 तक चलती रहेगी। इसलिए , इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट https://bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बस अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि समय रहते अप्लाई कर दें, क्योंकि लास्ट डेट के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकारी नहीं होगा।

वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा 

जारी सूचना के अनुसार, ट्रेनी इंजीनियर- 1 के पदों पर निकाली गई वैकेंसी इलेक्ट्रानिक्स और कंप्यूटर साइंस विभागों में की जाएगी। वहीं, प्रोजेक्ट इंजीनियर-1 के खाली पद भी इन्हीं विभागों में भर्ती होगी। ट्रेनी इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वले उम्मीदवारों की आयु 28 और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 32 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वहीं, एससी और एसटी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 05 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 03 वर्ष की छूट लागू होगी। इसके अलावा, PwBD श्रेणी से संबंधित न्यूनतम 40% दिव्यांगता या इससे अधिक होने पर अभ्यर्थी लागू छूट के अतिरिक्त आयु में 10 वर्ष की छूट मिलेगी।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को साक्षात्कार में शामिल होना होगा। बता दें कि लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में न्यूनतम अर्हक अंक सामान्य/ ईडब्ल्यूएस/ओबीसी के लिए 35% और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 30% हैं। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार का स्थान कोटद्वार में आयोजित की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com