भारतीय न्याय संहिता के तहत बरेली में प्रदेश की दूसरी एफआईआर

अंग्रेजों के बनाए गए कानून रविवार रात 12 बजे से खत्म हो गए। अब भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारत साक्ष्य अधिनियम लागू हो गया है। भारतीय न्याय संहिता के तहत बरेली जिले में पहली एफआईआर बारादरी कोतवाली में दर्ज की गई है।

बरेली के बारादरी कोतवाली क्षेत्र में डोहरा मोड़ स्थित निजी अस्पताल से पीलीभीत के दंपती का 22 दिन का बच्चा गायब हो गया है। इस मामले में बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। भारतीय न्याय संहिता की धारा 97 के तहत जिले की पहली एफआईआर बताई जा रही है। जबकि नए कानून के तहत प्रदेश की दूसरी एफआईआर बताई गई है। इस मामले में पुलिस पीड़ित परिवार और अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक पीलीभीत में गांधी स्टेडियम के पास रहने वाले सुशील कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी कोमल ने 22 दिन पहले बेटे को जन्म दिया था। बच्चे की हालात में सुधार नहीं हो रहा था। इस पर उन्होंने बरेली के प्राइवेट अस्पताल में उसे बेबी वार्मर में रखवा दिया। चार दिन से बच्चा यहां भर्ती था और परिवार के लोग भी अस्पताल परिसर में ही रह रहे थे।

रविवार की रात तकरीबन दो बजे के बाद किसी समय बच्चा गायब हो गया। सोमवार की सुबह छह बजे परिवार को बच्चा गायब होने की जानकारी हो सकी। इस पर उन्होंने अस्पताल में हंगामा किया। बारादरी थाना पुलिस पहुंची तो देखा कि पूरे अस्पताल में कहीं सीसीटीवी कैमरा ही नहीं लगा है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध
पुलिस को पड़ोस की दुकान के एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में सफेद शर्ट पहनकर अस्पताल में आ जा रहे एक शख्स की फुटेज मिली है। बारादरी थाना पुलिस ने इस मामले मे नए कानून के तहत सुबह 10.17 बजे एफआईआर दर्ज कर ली है।

अमरोहा में दर्ज हुई पहली एफआईआर
अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश की पहली एफआईआर सुबह 9.51 बजे अमरोहा में दर्ज हुई। अमरोहा भी बरेली जोन की मुरादाबाद रेंज का जिला है। बरेली में 10.17 बजे बारादरी थाने में जो एफआईआर हुई वह जिले में पहली और प्रदेश में दूसरी है। प्रदेश की तीसरी एफआईआर सुबह 10.44 बजे आगरा जिले में दर्ज की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com