भानुप्रतापपुर उपचुनाव के अंतिम दिन 14 लोगों ने अपना नामांकन लिया वापस..

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में नाम वापसी के अंतिम दिन चौदह लोगों ने अपना नामांकन वापस लिया, इसके बाद कांग्रेस की सावित्री मंडावी और भाजपा के ब्रह्मानंद नेताम सहित अब कुल सात उम्मीदवार ही मैदान में रह गए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, निर्वाचन आयोग की ओर से चुनाव के लिए सभी सात उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह जारी कर दिया गया है। इस उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होना है और 8 दिसंबर को मतगणना होगी। भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में एक लाख 95 हजार 678 मतदाता हैं।

उनमें से एक लाख एक हजार 491 महिलाएं और 95 हजार 186 पुरुष हैं। उपचुनाव के लिए कुल 39 लोगों ने नामांकन दाखिल किया था। स्क्रूटनी के बाद 18 लोगों का नामांकन रद्द हो गया। 18 नवंबर को 21 नामांकन को वैध घोषित करते हुए सूची जारी हुई थी।

आदिवासी समाज ने भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए एक प्रत्याशी और पूर्व पुलिस अफसर अकबर कोर्राम को उतारकर पूरे चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। भले ही मैदान में 7 प्रत्याशी हैं, लेकिन मुकाबला भाजपा के ब्रह्मानंद नेताम, कांग्रेस की सावित्री मंडावी के अलावा सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी अकबर कोर्राम के बीच है। सर्व आदिवासी समाज ने एक प्रत्याशी को मैदान में उतारने से चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com