भाजपा के पूर्व विधायक भानुशाली की हत्या में भाजपा नेता नामजद

भाजपा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या के मामले में बुधवार को रेलवे पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमे में भाजपा नेता व पूर्व विधायक छबील पटेल, उनके बेटे व एक महिला समेत छह को संदिग्ध के रूप में नामजद किया गया है। भुज से अहमदाबाद लौटते समय भानुशाली की सोमवार की देर रात चलती ट्रेन के एसी कोच में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में कच्छ जिले के गांधीधाम रेलवे पुलिस थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। भानुशाली के भतीजे सुनील की शिकायत पर दर्ज रिपोर्ट में विरोधी छबील पटेल पर हत्या करवाने का आरोप लगाया गया है। रिपोर्ट में छबील के अलावा उनके बेटे सिद्धार्थ पटेल, मनीषा गोस्वामी, जयंती ठक्कर, उमेश परमार और सुरजीत भानु को संदिग्ध के रूप में नामजद किया गया है।

भाजपा नेता भानुशाली कच्छ जिले के अबडासा विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2007-2012 तक विधायक रहे। वर्ष 2012 में कांग्र्रेस के टिकट पर चुनाव उतरे छबील पटेल ने उन्हें हरा दिया था। दो साल बाद ही छबील भाजपा में शामिल हो गए। इसके बाद विधानसभा उपचुनाव व 2017 के चुनाव में छबील कांग्रेस प्रत्याशी से हार गए।

सुनील ने आरोप लगाया है कि छबील दोनों चुनाव में मिली हार के लिए उनके चाचा भानुशाली को जिम्मेवार मानते थे। भानुशाली के राजनीतिक कॅरियर को समाप्त करने के लिए छबील और उनके सहयोगियों ने एक आपत्तिजनक सीडी बना ली थी। छबील और उनके साथियों ने ही षड्यंत्र करके उनके चाचा भानुशाली की हत्या करवा दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com