भगोड़े माल्या के सामने आई एक नई मुसीबत, ब्रिटेन की शराब कंपनी बोली-वापस लौटाओ...

भगोड़े माल्या के सामने आई एक नई मुसीबत, ब्रिटेन की शराब कंपनी बोली-वापस लौटाओ…

Indian के कई बैंकों को हजारों करोड़ का चूना लगाकर लंदन भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ गई हैं। Britain की ही शराब कंपनी डियाजियो ने माल्या से अपने 4 करोड़ डॉलर लौटाने को कहा है। दरअसल, यह राशि माल्या को यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड से बाहर निकलने के लिए हुए 7.50 करोड़ डॉलर (करीब 515 करोड़ रुपये) के समझौते के हिस्से के तौर पर दी गई थी।भगोड़े माल्या के सामने आई एक नई मुसीबत, ब्रिटेन की शराब कंपनी बोली-वापस लौटाओ...

 

डियाजियो ने इस समझौते के तहत हर साल किये जाने वाले 70 लाख डॉलर के भुगतान को भी रोक दिया है और कंपनी को हुए नुकसान की भरपाई करने को भी कहा है। ब्रिटेन की कंपनी ने माल्या के साथ उसकी यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड (यूएसएल) से पूरी तरह विदाई के लिए पांच साल की अवधि में 7.50 करोड़ डॉलर का भुगतान करने का समझौता किया था।

 

यह राशि उसे गैर-प्रतिस्पर्धा और कोई हस्तक्षेप नहीं करने के तौर पर दी जानी थी। माल्या Kingfisher एयरलाइंस को दिए कर्ज को नहीं लौटाने पर भारतीय बैंकों के उसकी वसूली के लिये अदालत पहुंचने के बाद से ब्रिटेन में ही रह रहे हैं। डियाजियो ने माल्या पर समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए उसे भविष्य में और कोई किस्त नहीं देने की बात कही है। उसने कहा है, इस राशि का भुगतान करने की उसकी देनदारी नहीं बनती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com