बड़ी खबर: स्थानीय पुलिस ने पत्रकार विक्रम जोशी और उनकी बहन की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की

गाजियाबाद उसी उत्तर प्रदेश का जिला है, जहां सूबे की कमान संभालते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के सफाए का ऐलान किया था. भयमुक्त प्रदेश का नारा दिया था. यूपी की पुलिस ने योगी के आदेश पर कई बदमाशों को मौत की नींद सुला दिया था. कई अपराधियों ने एनकाउंटर के डर से थानों में जाकर आत्मसमर्पण किया था. लेकिन इन सब दावों और बातों के बावजूद यूपी अपराध मुक्त नहीं हो पाया. उसी का नतीजा है, पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या.

हत्या के इस सनसनीखेज मामले के लिए जितने जिम्मेदार हत्यारे हैं, उतनी ही जिम्मेदार इलाके की थाना पुलिस भी. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी स्थानीय पुलिस ने विक्रम और उनकी बहन की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की. ये जरूर हुआ कि जिन बदमाशों की शिकायत वो कर रहे थे, उन्हें जरूर इस बारे में पता चल गया कि उनके खिलाफ थाने में शिकायत की गई है. बस यहीं से कहानी ने दुश्मनी का रंग ले लिया. पुलिस तो उन अपराधियों के खिलाफ कुछ नहीं कर सकी, मगर उन बदमाशों ने दो मासूम बेटियों के सामने उनके पिता के सिर में गोली मार दी.

बात बीते सोमवार की है. पत्रकार विक्रम जोशी अपनी बेटियों के साथ बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे, जैसे ही वे अपने घर की गली से निकल कर सड़क पर पहुंचे, वहां पहले से मौजूद बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया. उन्हें बाइक से गिराकर पहले पीटा गया. फिर उन्हें गोली मार दी.

इस दौरान उनकी मासूम बेटियां चीखती-चिल्लाती रहीं. छोटी बेटी भागकर घर पहुंची और सबको बुलाया. उधर, विक्रम सिर में गोली लगने की वजह से सड़क पर गिर पड़े थे. बड़ी बेटी अपने पापा को आवाज लगा रही थी. तभी घरवाले छोटी बेटी के साथ वहां पहुंचे और विक्रम को अस्पताल पहुंचाया.

सिर में गोली लगने की वजह से विक्रम की हालत बहुत खराब थी. फिर भी यशोदा अस्पताल के डॉक्टरों ने उम्मीद नहीं छोड़ी. वो विक्रम को बचाने की कोशिश करते रहे. पत्रकार विक्रम जोशी करीब 30 घंटे तक जिंदगी के लिए लड़ते रहे. लेकिन बुधवार की अल सुबह करीब 4 बजे वो मौत से हार गए. उनकी मौत की खबर से परिवार में मातम पसर गया. विक्रम अपने पीछे दो बेटियां, एक 3 साल का बेटा और पत्नी को छोड़ गए.

विक्रम जोशी की मौत के बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी उनके परिवार से मिलने पहुंचे. उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से योग्यता के आधार पर विक्रम के परिवार से किसी एक को सरकारी नौकरी दी जाएगी. बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार की तरफ से उठाया जाएगा. इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार और गाजियाबाद प्रशासन की और से 10 लाख की आर्थिक सहायता भी उनके परिवार को दी गई है.

विक्रम के परिवार वालों का कहना है कि हमला करने वालों से उनकी कोई निजी दुश्मनी नहीं थी. बल्कि आरोपी हमलावर विक्रम की भांजी के साथ छेड़छाड़ करते थे. पत्रकार विक्रम जोशी ने 3 दिन पहले भी थाना विजय नगर में एक तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि कुछ लड़के उनकी भांजी के साथ छेड़खानी करते हैं.

उन्होंने कई बार इसका विरोध भी किया था, जिसका नतीजा सोमवार की शाम विक्रम जोशी को भुगतना पड़ा. पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की, लेकिन बदमाशों ने उनकी जान जरूर ले ली.

विक्रम पर हुए जानलेवा हमले के बाद पुलिस की नींद टूटी. गाजियाबाद पुलिस ने अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीम बनाई हैं. इस मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रताप विहार के चौकी इंचार्ज राघवेंद्र को निलंबित कर दिया गया.

पुलिस ने आईपीसी की धारा 307, 34, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. जिसे विक्रम की मौत के बाद आईपीसी की धारा 302 में तरमीम कर दिया गया है. पुलिस को एक नामजद आरोपी आकाश बिहारी की तलाश है. उसकी तलाश में कई जगह दबिश दी जा रही है. पूरे मामले की जांच सीओ प्रथम कर रहे हैं. अब कहा जा रहा है कि पुलिस ने कार्रवाई के मामले में ये तेजी पहले दिखाई होती तो पत्रकार विक्रम जोशी को अपनी जान से हाथ ना धोना पड़ता.

गाजियाबाद में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. बता दें कि वर्ष 2018 में गाजियाबाद के थाना कविनगर इलाके में रहने वाले पत्रकार अनुज चौधरी को भी अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी थी.

उनको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अनुज चौधरी गाजियाबाद में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संगठन के अध्यक्ष भी थे. कई खबरों को लेकर भी उनको धमकियां मिलती रहती थीं. बामुश्किल उनकी जान बच पाई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com