बड़ी खबर: सेल्फी पर लगा बैन, जाने क्यों ?

सेल्फी हुई बैन। हैरान कर देने वाली बात सच है। अगर आप भी है सेल्फी के शौकीन तो एक बार इस खबर को भी जरूर पढ़े। सेल्फी लेना किसे पसंद नही है। बच्चों से लेकर बड़ो तक में सेल्फी लेने का शौक देखा जा सकता है। हर कोई सेल्फी लेकर उस वक्त को अपने पास समेट कर रखना चाहता है, लेकिन कई बार सेल्फी का ये शौक लोगो को मौत के घाट भी उतार चुका है।बड़ी खबर: सेल्फी पर लगा बैन, जाने क्यों ?

पिछले कुछ दिनों में सेल्फी लेने की कोशिश में कई जानें गई हैं। सेल्फी के चक्कर में हो रही मौतों से घबराई सरकार ने अब इसे लेकर नई गाइडलाइन तैयार कर दी है। जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दी है। आपको जान कर हैरानी होगी कि अब आप खतरनाक स्थलों पर सेल्फी नहीं ले पाएंगे। इतना ही नहीं अब टूरिस्ट प्लेसों पर सेल्फी डेंजर जोन बनाया जाएगा।
आपको बता दे कि सरकार ऐसे क्षेत्रों की पहचान करेगी जहां सेल्फी लेना खतरनाक हो सकता है। सेल्फी के चक्कर में सिर्फ साल 2015 में 15 पर्यटकों की मौत हुई थी। वहीं साल 2016 के जुलाई तक यह आंकड़ा 37 तक पहुंच चुका है।

अभी तक सेल्फी पर पाबंदी मुंबई के जुहू चौपाटी और मरीन ड्राइव समेत 16 जगहों पर लगाई गई है। कर्नाटक में कई पर्यटक स्थलों पर सेल्फी जोन बनाए गए है। सरकार ने खतरनाक जगहों पर तो पाबंदी लगाई ही है साथ ही कई सुरक्षित इमारतों पर भी सेल्फी लेना अपराधिक बताया है, इसके अलावा सरकार ने ट्रेन और रेलवे पुल पर भी सेल्फी लेना अपराधिक बताया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com