बड़ी खबर : गूगल पिक्सल फोन को सबसे पहले मिलेगा Android 12

भले ही कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में अभी Android 11 का अपडेट नहीं आया है,ल लेकिन अब Android 12 की तैयारी शुरू हो चुकी है. आपको फोन में नहीं, बल्कि इसका बीटा आने वाला है. 

गूगल Android 12 डेवेपलर्स प्रीव्यू के लिए जल्द लॉन्च कर सकता है. 9to5google  की रिपोर्ट के अनुसार Android बीटा फीडबैक ऐप में प्ले स्टोर के अपेडट को देखा गया है. 

हालांकि गूगल ने ऑफिशियली Android 12 पर कोई जानकारी नहीं दी है. इन ऐप्स को आमतौर पर Android बीटा बिल्ड पर फीडबैक देने के लिए उपयोग किया जाता है. इसलिए अभी इसे ऑफिशियल नहीं माना जाना चाहिए. 

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Google ने बीटा टेस्टर्स को Android 12 के बारे में फीडबैक देने को नहीं कहा है. इस रिपोर्ट में कहा गया है इस ऐप को फिलहाल यूज नहीं किया जा सकता है. 

Android 11 के बीटा को भी मार्च के बजाए फरवरी में ही रॉल-आउट किया गया था. अब Android बीटा फीडबैक ऐप को अपडेट करने पर एक मैसेज दिखता है. जिसमें लिखा हुआ है Android बीटा प्रोग्राम में भाग लेने के लिए धन्यवाद. प्रोग्रोम खत्म हो चुका है. इस समय हम ऐप के माध्यम से फीडबैक नहीं ले रहे है.

Android Central की एक रिपोर्ट के अनुसार Android 12 को इस साल के अंत तक रोल-आउट किया जा सकता है. ये अपडेट अन्य फोन के मुकाबले गूगल पिक्सल के फोन को सबसे पहले मिलेगा. 

नए Android अपडेट के साथ रियर में डबल टैप जेस्चर दिया जा सकता है. जिससे कई सेलेक्टेड एक्शन को परफॉर्म किया जा सकता है. ये आईफोन के बैक टैप एक्शन की तरह ही होगा. जिसे iOS14 अपडेट के साथ लाया गया था. जिससे यूजर फोन के बैक में टैप करके कई एक्शन परफॉर्म सकता है. यूजर एक्शन और नबंर ऑफ टैप को कस्टमाइज्ड कर सकता है.

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि गूगल Android 12 नॉटिफिकेशन इंटरफेस में चेंज कर सकता है. इसमें और भी थीम को ऐड किया जा सकता है. Android 11 में गूगल ने चैट बबल, डार्क मोड शेड्यूलिंग, प्राइवेसी जैसे कई नए फीचर्स ऐड किए थे. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com