बॉक्सर बिजेंद्र सिंह – चुनाव लड़ सकते हैं दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस के टिकट पर…..

लोकसभा चुनाव-2019 के तहत देश की राजधानी दिल्ली की सातों सीटों पर 12 मई को मतदान होना है। कांग्रेस पार्टी दिल्ली की सात सीटों में से छह सीट पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। इस बीच खबर आ रही है कि वीआइपी सीट दक्षिणी दिल्ली पर चुनाव लड़ने के लिए बॉक्सर विजेंद्र सिंह पर दांव लगा सकती है। 

 

 

सूचना है कि बॉक्सर बिजेंद्र ने डीएसपी पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि वह दिल्ली की दक्षिण दिल्ली सीट के कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस प्रदेश की सात में से छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। अभी दक्षिण दिल्ली सीट पर उनके नाम की चर्चा है। वहीं, जब इस संबंध में विजेंद्र से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी मामला अंडर प्रोसेस है। अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली सीट पर कांग्रेस पार्टी पहले से ही सेलिब्रिटी उम्मीदवार के तौर पर ओलंपियन सुशील कुमार के साथ-साथ ओलंपियन विजेंद्र के नाम पर भी गंभीरता से विचार कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पहलवान सुशील कुमार पश्चिमी दिल्ली से ही लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि पार्टी इस सीट से अपने इकलौते पूर्वांचली नेता महाबल मिश्र को उतार दिया है। 

वहीं, पार्टी की एक सोच यह भी है कि पश्चिमी दिल्ली से AAP उम्मीदवार बीएस जाखड़ और भाजपा के उम्मीदवार प्रवेश वर्मा भी जाट हैं, जबकि सुशील कुमार भी जाट ही हैं। ऐसे में जाट वोट भी आपस में बंट सकता है। इसी समीकरण के तहत पार्टी सुशील को दक्षिणी दिल्ली से लड़वाना चाह रही है, मगर वह राजी नहीं हो रहे। पूर्व सांसद रमेश कुमार के नाम पर इस सीट से पहले ही ना हो चुकी है। वरिष्ठ पार्टी नेता ओमप्रकाश बिधूड़ी भी मना कर चुके हैं,वहीं चतर सिंह के नाम पर सहमति नहीं बन रही है। 

 ऐसे में पिछले दिनों पार्टी के आला नेताओं में इस सीट से चुनाव लड़ाने के लिए बॉक्सर विजेंद्र सिंह के नाम पर भी चर्चा हुई थी हालांकि, विजेंद्र सिंह ने इस बाबत फिलहाल अनभिज्ञता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि कल का तो कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन अभी तक उनसे किसी ने कोई संपर्क नहीं किया है।

यहां पर बता दें कि हरियाणा के रहने वाले व‍िजेंद्र स‍िंह ने 2004 के एथेंस ओलंप‍िक में सबसे पहले भाग ल‍िया था।बतौर मुक्‍केबाज बिजेंद्र ने अब तक बॉक्‍स‍िंग में काफी शानदार प्रदर्शन क‍िया है। उन्होंने की बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है।  व‍िजेंद्र अब तक कई रजत, कांस्‍य और स्‍वर्ण पदक जीत चुके हैं। इन्‍हें पद्म श्री और राजीव गांधी जैसे बड़े पुरस्‍कार भी हास‍िल हो चुके हैं। इन्‍होंने टीवी शो और फ‍िल्‍मों में भी काम क‍िया है। 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com