GOLD COAST, May 24, 2017 (Xinhua) -- Mia Blichfeldt competes during the women's singles match of Group 1-Group 1D against Fitriani Fitriani of Indonesia of Denmark at TOTAL BWF Sudirman Cup 2017 in Gold Coast, Australia, May 24, 2017. (Xinhua/Lui Siu Wai/IANS)

बैडमिंटन : सुदीरमन कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत

गोल्ड कोस्ट। भारतीय बैडमिंटन टीम ने सुदरीमन कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। डेनमार्क पर इंडोनेशिया की 3-2 से जीत के साथ ही ग्रुप 1डी में भारत को दूसरा स्थान मिला और क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की हो गई।

सुदरीमन कप के क्वार्टर फाइनल में बना ली जगह 

भारत, डेनमार्क और इंडोनेशिया तीनों ने एक-एक मैच जीते हैं, लेकिन सभी मैचों में अधिक गेम जीतने के कारण भारत को नॉक आउट दौर में जगह मिली।डेनमार्क दो मैचों के दौरान छह मुकाबलों में जीत और चार हार के साथ शीर्ष पर रहा। वहीं भारत के हिस्से पांच जीत और पांच हार रहे। जबकि इंडोनेशिया ने चार जीते और छह हारे।

इससे पहले मंगलवार को भारत ने पहले मैच में डेनमार्क के हाथों मिली हार को पीछे छोड़ते हुए इंडोनेशिया को 4-1 से हराया था। यह भारत के लिए करो या मरो वाला मुकाबला था। भारत का अगला मुकाबला रिकार्ड 10 बार की विजेता चीन के साथ होगा, जिसने थाईलैंड को 5-0 से मात दी है।

अन्य मैचों में चीनी ताइपे ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराया, कनाडा ने न्यूजीलैंड को 5-2 से मात दी तथा श्रीलंका ने स्लोवाकिया को 5-0 से हराया।

जापान ने मलेशिया को 3-2 से तो वहीं वियतनाम ने स्कॉटलैंड को 4-1 से परास्त किया। भारत के अलावा थाईलैंड, जापान, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, चीनी ताइपे और डेनमार्क ने नॉक आउट दौर में जगह बना ली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com