बैंक ऑफ इंडिया में अधिकारी पदों पर भर्ती

 बैंक ऑफ इंडिया ने स्केल IV तक विभिन्न स्ट्रीम में ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार बीओआई की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in के माध्यम से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान स्केल IV तक विभिन्न स्ट्रीम में अधिकारियों की 142 रिक्तियों को भरेगा। पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है और 10 अप्रैल, 2024 को समाप्त होगी।

BOI Recruitment 2024 Eligibility Criteria: पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार नीचे दिए गए पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं वे ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र हैं:
आयुसीमा: बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 02 फरवरी, 1989 से पहले और 01 फरवरी, 1999 (दोनों दिन सम्मिलित) के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। अधिक विवरण के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना पढ़ें।

चयन प्रक्रिया

आवेदकों/योग्य उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर चयन ऑनलाइन परीक्षा और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से होगा। ऑनलाइन परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, पद से संबंधित व्यावसायिक ज्ञान और बैंकिंग उद्योग के विशेष संदर्भ में सामान्य जागरूकता से संबंधित प्रश्न शामिल होंगे। 
अंग्रेजी भाषा की परीक्षा को छोड़कर उपरोक्त परीक्षण द्विभाषी रूप में उपलब्ध होंगे, अर्थात अंग्रेजी और हिंदी। अंग्रेजी भाषा की परीक्षा क्वालिफाइंग प्रकृति की होगी यानी अंग्रेजी भाषा में प्राप्त अंक मेरिट सूची तैयार करते समय नहीं जोड़े जाएंगे।

आवेदन शुल्क

सामान्य और अन्य के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये निर्धारित है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 175 है। भुगतान केवल मास्टर/वीजा/रुपे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट, क्यूआर या यूपीआई का उपयोग करके किया जा सकता है।

BOI Officer Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

  • बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://bankofindia.co.in/ पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर “करियर” या “रिक्रूटमेंट” सेक्शन लिंक पर क्लिक करें।
  • करियर/रिक्रूटमेंट पेज पर “न्यू रजिस्ट्रेशन” या “अपलाई ऑनलाइन” लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण फॉर्म भरें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • सभी जानकारी भरने और दस्तावेज अपलोड करने के बाद, आपको अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com