बृजेश ठाकुर के बेटे को लेकर बालिका गृह में CBI,कर रही पूछताछ

मुजफ्फरपुर कांड की जांच कर रही सीबीआई शनिवार को एक बार फिर बालिका गृह पर पहुंची जहां पर 34 लड़कियों के साथ बलात्कार की घटना घटी थी. सीबीआई के डीआईजी अभय कुमार के नेतृत्व में एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी और एफएसएल की टीम बालिका गृह पर पहुंची.

सीबीआई जांच के दौरान गौर करने वाली बात यह थी कि इस कांड का मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर का बेटा राहुल आनंद भी सीबीआई के साथ बालिका गृह में मौजूद था. सीबीआई की टीम पिछले कुछ घंटों से बालिका गृह के अंदर राहुल आनंद से भी पूछताछ कर रही है.

सीबीआई और फॉरेंसिक की टीम के बालिका गृह में पहुंचने के बाद वहां के सभी कमरों को खुलवाकर फॉरेंसिक की टीम के द्वारा वैज्ञानिक तरीके से सबूत इकट्ठा किए गए. सीबीआई टीम ने कई दस्तावेजों को भी बालिका गृह से जब्त किया. चौंकाने वाली बात यह है कि सीबीआई की टीम जब बालिका गृह पर पहुंची तो उसके साथ जेसीबी मशीन भी थी, जिससे इस बात का अंदेशा है कि सीबीआई की टीम एक बार फिर से बालिका गृह के अंदर खुदाई कर सकती है.

CBI की जांच शुरू होने से पहले बिहार पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही थी और बालिका गृह में रहने वाली एक लड़की के निशानदेही पर कैंपस के अंदर खुदाई की गई थी. इस लड़की ने आरोप लगाया था कि एक अन्य लड़की जो इस सेक्स रैकेट में शामिल नहीं होना चाहती थी उसकी हत्या करके कैंपस के अंदर ही दफना दिया गया है जिसके शव को तलाशने के लिए यहां पर जेसीबी मशीन से खुदाई की गई थी, मगर उस दौरान कुछ भी हासिल नहीं हुआ था.

सीबीआई के साथ हाई जेसीबी मशीन को देखकर इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद एक बार फिर से बालिका गृह में लड़की के अवशेष  की तलाश के लिए खुदाई की जा सकती है.

कैसे हुआ था खुलासा?

मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस्स) की ओर से अप्रैल में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी जिसमें पहली बार इस आश्रय गृह में रह रही लड़कियों से कथित दुष्कर्म की बात सामने आई थी. इस मामले में बीते 31 मई को ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com