बीजापुर जिले में जवानों और नक्‍सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्‍सली ढेर..

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले में जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ मिरतुर थाना के घने जंगल के गांव तिमेनार और पोरोवाडा के बीहड़ में हुई। करीब एक घंटे तक चले इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है।

पुलिस के अनुसार भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सलियों की इन स्थानों पर मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी और एसटीएफ टीम ने घेराबंदी की‌। जवानों की संयुक्त कार्रवाई से जबरदस्त मुठभेड़ हुई। सुबह 10 हुई इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है। ‌

पुलिस सर्चिंग पर मौके से हथियार, विस्फोटक एवं अन्य नक्सली साहित्य सहित दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है। बीजापुर एएसपी चंद्रकांत गवर्ना ने पुष्टि करते हुए बताया कि यह घटना मिरतुर थाना क्षेत्र के तिमेनार के जंगल में हुई है। जिसमें एक नक्सली मारा गया है। मुठभेड़ थम गई है ‌ घटनास्थल से नक्सली का शव बरामद कर जवान वापस लौट रहे हैं। पुलिस पार्टी के लौटने पर ही विस्तृत जानकारी दी जायेगी।

आगजनी और हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के जिला नारायणपुर में कुकराझोर पुलिस ने एक नक्सली जगदीश मरकाम निवासी हिकपाड़ को गिरफ्तार किया है। नक्सली निर्माण कार्यों में लगे मिक्सर मशीन को आग हवाले करने, पुलिस की मुखबिरी के संदेह में एक व्यक्ति की हत्या में शामिल रहा है। उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

नक्सली जगदीश मरकाम पर तीन दिसंबर 2020 को कुकड़ाझोर से करेलघाटी क्षेत्र में निर्माण कार्य में लगे मिक्सर मशीन और एक अन्य मशीनों में आग लगाने का आरोप है। इसके अलावा 12 मई 2021 को ग्राम नेड़नार में पुलिस की मुखबिरी के शक में लखमू राम गोटा की हत्या में भी शामिल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com