बिहार विधानसभा चुनाव : 50 सीटों पार चुनाव लड़ेगी शिवसेना

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद शिवसेना ने भी ताल ठोंक दी है। पार्टी ने करीब 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी की है। इसके साथ ही, चुनाव प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। इस सूची में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी शामिल हैं जो बिहार में जाकर वोट मांगेंगे।

बिहार चुनाव के लिए शिवसेना ने चुनाव आयोग के पास प्रचारकों की सूची भेजी है जिसमें पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के अलावा पार्टी प्रवक्ता संजय राऊत, प्रियंका चतुर्वेदी, उद्योगमंत्री सुभाष देसाई, पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे, सांसद अनिल देसाई, विनायक राऊत, अरविंद सावंत गुलाबराव पाटिल, राजकुमार बाफना, राहुल शेवाले, कृपाल तुमाणे, सुनील चिटणीस, योगराज शर्मा, कौशलेन्द्र शर्मा, विनय शुक्ल, गुलाब दुबे, अखिलेश तिवारी और अशोक तिवारी शामिल हैं।

महाराष्ट्र में शिवसेना का चुनाव चिन्ह धनुष-बाण है। लेकिन बिहार में इस चिन्ह पर शिवसेना चुनाव नहीं लड़ सकेगी। दरअसल, जद (यू) के आक्षेप के बाद चुनाव आयोग ने शिवसेना का यह चुनाव निशान जब्त कर लिया है।

इसलिए पार्टी की ओर से चुनाव चिन्ह के लिए तीन विकल्प सुझाए गए हैं। एक-दो दिन में बिहार चुनाव के लिए शिवसेना को नया चुनाव निशान आवंटित हो सकता है।

शिवसेना ने बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की तैयारी की थी लेकिन जदयू ने चुनाव लड़ने की उनकी मंशा पर पानी फेर दिया है। इससे पांडे को सबक सिखाने का शिवसेना का प्लान फेल हो गया है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला उठाने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय शिवसेना के निशाने पर थे।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने गुप्तेश्वर पांडेय पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि मैने भाजपा नेता (देवेन्द्र फडणवीस) से सवाल किया था कि क्या महाराष्ट्र को बदनाम करने वाले पांडे का चुनाव प्रचार करेंगे। हालांकि टिकट देना या न देना उस पार्टी का मामला है। लेकिन संभवतः मेरे इसी सवाल के कारण गुप्तेश्वर पांडेय का टिकट ही कट गया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com