बिहार विधानसभा चुनाव : हम किसी भी रेप आरोपी को टिकट नहीं देगे कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए गैंगरेप कांड का असर अब बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी पड़ता दिख रहा है. बिहार में बड़ी संख्या में दलित वोटर हैं, ऐसे में राजनेताओं की ओर से लगातार इसका जिक्र किया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने सख्त फैसला लिया है. कांग्रेस ने तय किया है कि बिहार चुनाव में किसी भी ऐसे उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया जाएगा, जिसपर रेप का आरोप लगा हो.

बिहार चुनाव को लेकर हुई कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. इसी बैठक में इस विषय पर मंथन हुआ कि किसी भी रेप आरोपी को पार्टी की ओर से टिकट ना दिया जाए. इसी मंथन के बाद तीन उम्मीदवारों की टिकट रोक दी गई है. इनमें ब्रजेश पांडे का नाम भी शामिल है.

पार्टी की महिला नेता सुष्मिता देव ने इसका जिक्र अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी किया था. उन्होंने कहा था कि किसी भी रेप आरोपी को टिकट नहीं मिलना चाहिए, जबतक पीड़िता को न्याय नहीं मिलेगा कांग्रेस सड़क पर संघर्ष करेगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से हाथरस के मसले को जोर-शोर से उठाया जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी खुद यूपी प्रशासन का सामना करते हुए हाथरस पहुंचे थे और पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी. अब बिहार चुनाव में भी पार्टी की ओर से ये संदेश देने की कोशिश की जा रही है.

बिहार में कांग्रेस पार्टी राजद के साथ मिलकर करीब 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, ऐसे में जब यूपी में कांग्रेस की ओर से इस मसले पर भाजपा को घेरा जा रहा है. तब पार्टी बिहार को लेकर भी सतर्क है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com