बिहार विधानसभा चुनाव में भोजपुरी गाने की धमक चुनाव प्रचार में सुनाई देने लगी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे चुनाव प्रचार में भी इजाफा देखा जा रहा है। चुनाव प्रचार के लिए डिजिटल तरीकों का प्रयोग किया जा रहा है, ताकि युवाओं को अपनी तरफ किया जा सके। ऐसे में अब भोजपुरी गाने की धमक भी चुनाव प्रचार में सुनाई देने लगी है।

दरअसल, विपक्ष ने सरकार से सवाल किया है कि ‘बिहार में का बा’, इसके जवाब में भाजपा ने भोजपुरी में उन्हें बताया है कि ‘बिहार में ई बा’। भाजपा की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें भोजपुरी गाने के जरिए बताया गया है कि एनडीए राज में क्या-क्या काम हुआ है। इस वीडियो को भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है।

इस वीडियो के माध्यम से पार्टी ने जनता को बताया है कि एनडीए के शासनकाल में बिहार में क्या-क्या प्रगति हुई है। इसके लिए भाजपा ने ढाई दर्जन वीडियो को तैयार किया है। मंगलवार को इन वीडियो को सभी सोशल मीडिया साइट्स पर लॉन्च किया गया है।

भाजपा की तरफ से इस वीडियो को इसलिए तैयार किया गया है क्योंकि विपक्ष द्वारा बिहार के विभिन्न शहरों में सरकार के खिलाफ पोस्टर लगवाए गए थे। इन पोस्टरों में पूछा गया था कि ‘बिहार में का बा’। इसके साथ इन पोस्टरों में कुछ तस्वीरें भी थीं, जिसमें राज्य की दुर्दशा को दिखाया गया था।

इस वीडियो की शुरुआत ‘बिहार में का बा’ से होती है। इसके बाद एक आवाज आती है, ‘रुक बताव तानी का बा’। गायक अपने गाने के माध्यम से बताना शुरू करता है कि राज्य में एनडीए शासनकाल में क्या-क्या तरक्की हुई है। गायक ‘एनडीए के राज में बदलल आपन ई बिहार हो’ से गाने को शुरू करता है। इसके बाद वीडियो में स्कूल-कॉलेज, आईआईटी, सड़क, बिजली, निर्माणाधीन भवन, परियोजनाओं आदि की तस्वीरें आती हैं। इन तस्वीरों के माध्यम से बताया गया है कि इस दिशा में बिहार में काम हुआ है। इसके अलावा, अच्छी सड़कें, अस्पताल में बेहतर सुविधा आदि के बारे में भी वीडियो में बताया गया है।

इस वीडियो को लेकर भाजपा आईटी सेल के प्रदेश संयोजक मनन कृष्ण ने बताया कि दो दर्जन से अधिक वीडियो को चुनाव को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इन सभी वीडियो में ‘बिहार में ई बा’ वीडियो सबसे बड़ा है। इसकी अवधि दो मिनट 19 सेकंड की है।

उन्होंने बताया कि बाकी वीडियो को इससे छोटी अवधि का बनाया गया है। इस वीडियो के माध्यम से हम विपक्ष को करारा जवाब देने जा रहे हैं। इसे लोगों के बीच पहुंचाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। विपक्ष ने पूछा था कि ‘बिहार में का बा’। अब हमने उन्हें बताया है कि ‘बिहार में ई बा’।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com