बिहार में आज फिर मिले 188 कोरोना से संक्रमित निकले, 10393 संख्या पुहंची, और छह की मौत

बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। आज कोविड- 19 की पहली जांच रिपोर्ट में 188 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या अब 10393 हो गई है। वहीं बुधवार को एक दिन में छह कोरोना मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या भी बढ़कर अब 76 हो गई है। पटना जिले में प्रतिदिन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

एक दिन में छह कोरोना मरीजों की मौत, कुल 76

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि पटना में तीन, मुजफ्फरपुर में एक, समस्तीपुर में एक और सीतामढ़ी में एक व्यक्ति की मौत हुई है। ये सभी लोग कोरोना संक्रमित होने के साथ ही कई दूसरी तरह की बीमारियों से ग्रसित थे। छह मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 76 हो गई है।  

कोरोना अस्पताल में बेड पड़े कम, मचा हंगामा 

कोरोना संदिग्ध व संक्रमितों की संख्या तेजी से बढऩे के कारण बिहार के कोरोना एनएमसीएच में अब बेड कम पडऩे लगे हैं। अधिकांश मरीज दूसरे अस्पतालों से यहां रेफर होकर आ रहे हैं। ऐसे में उन्हें भर्ती करने के लिए मंगलवार की रात कुछ देर के लिए हंगामा के हालात उत्पन्न हो गए। यही स्थिति सोमवार की रात भी हुई थी।

उपाधीक्षक डॉ. गोपाल कृष्ण ने बताया कि कई दूसरे विभाग के वार्डों का ताला खोलकर मरीजों को भर्ती किया गया। हालांकि बढ़ती संख्या के अपेक्षाकृत बेड कम पडऩे लगे हैं। कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए कुछ बेड बचाकर रखे गए हैं।

डॉ. कृष्ण ने बताया कि करीब सात सौ बेड वाले इस अस्पताल में एक मीटर की दूरी पर बेड लगाने से यह संख्या लगभग चार सौ ही रह गयी है। सर्जरी विभाग, स्त्री एवं प्रसूति विभाग तथा हड्डी रोग विभाग में कोरोना आशंकितों को रखा गया है। अब इनकी संख्या बढऩे से दूसरी जगहों पर बेड की व्यवस्था की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com