बिहार बोर्ड: हाईस्कूल और इंटर की डेटशीट जारी

बिहार बोर्ड से संबद्ध सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों में पढ़ने वाले दसवीं और बारहवीं की कक्षाओं में पढ़ने वाले लाखों परीक्षार्थियों के लिए अहम सूचना है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board, BSEB) आज, 04 दिसंबर, 2023 को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए डेटशीट का एलान कर दिया गया है।  ताज अपडेट के अनुसार, बीएसईबी कक्षा 12 (इंटरमीडिएट) कला, वाणिज्य और विज्ञान स्ट्रीम के लिए परीक्षाएं 12 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी।  

15 फरवरी से शुरू होंगी दसवीं की परीक्षाएं 

बीएसईबी कक्षा 10 की परीक्षा 15 से 23 फरवरी, 2024 के बीच दो पालियों में आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने कहा कि कक्षा 10 परीक्षा बोर्ड की आंतरिक मूल्यांकन और व्यावहारिक परीक्षा 18 से 20 जनवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी।

बिहार बोर्ड की ओर से  डेटशीट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com. पर उपलब्ध करा दी जाएगी। टाइमटेबल रिलीज होने के बाद परीक्षार्थी विषयवार एग्जाम की डेट चेक कर पाएंगे। इसके साथ ही यह भी मालूम कर पाएंगे कि किस शिफ्ट में कौन सा एग्जाम होगा। इसलिए, इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें।

Bihar Board 12th Date Sheet 2024: पिछले साल ऐसा रहा था रिजल्ट

पिछले साल, बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट विज्ञान, वाणिज्य और कला तीनों स्ट्रीम के लिए कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 83.70 प्रतिशत दर्ज किया गया था। नतीजों में साइंस स्ट्रीम में आयुषि नंदन ने साइंस स्ट्रीम में टॉप किया था। आयुषि ने कुल 94 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए थे। वहीं, आर्ट्स स्ट्रीम में मोहदेशा और काॅमर्स में सौम्या ने राज्य में सर्वाधिक अंक प्राप्त किए थे। वहीं, कक्षा 10 के लिए कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 81.04 प्रतिशत रहा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com